MP जॉब अलर्ट: 400 से ज्यादा पदों पर नौकरी का आखिरी मौका, तुरंत करें ITI ट्रेनिंग ऑफिसर के लिए अप्लाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2396573

MP जॉब अलर्ट: 400 से ज्यादा पदों पर नौकरी का आखिरी मौका, तुरंत करें ITI ट्रेनिंग ऑफिसर के लिए अप्लाई

MPESB ITI Training Officer: मध्य प्रदेश में ITI ट्रेनिंग ऑफिसर के 450 पदों के लिए अप्लाई करने का आज आखिरी मौका है.  23 अगस्त की रात को इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया खत्म हो जाएगी. जानिए कैसे करें अप्लाई- 

MP Job Alert

MPESB ITI Training Officer 450 Posts Recruitment Last Day: मध्य प्रदेश के ITI में डिप्लोमा या इंजीनियरिंग कर चुके युवाओं के लिए जरूरी खबर है. मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB) की ओर से 450 ITI ट्रेनिंग ऑफिसर पदों के लिए भर्ती निकाली गई थी. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आज आखिरी मौका है. 23 अगस्त की रात मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर देगा. 

450 पदों पर भर्ती
मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB ) की ओर से तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग में ITI प्रशिक्षण अधिकारियों के 450 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है. इन पदों पर अप्लाई करने का आज 23 अगस्त को आखिरी मौका है. इच्छुक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही 28 अगस्त तक फॉर्म में बदलाव और सुधार कर सकते हैं. 

30 सितंबर को होगी परीक्षा
इन पदों के लिए 30 सितंबर को दो पालियों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से 11 बजे तक होगी. इसके बाद दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक दूसरी पाली की परीक्षा होगी. 

क्या होनी चाहिए योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. साथ ही आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी. इस बात का ध्यान रखें आवेदन करने वाले उम्मीदवार का संबंधित ब्रांच या ट्रेड से ITI, डिप्लोमा या इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए.

आवेदन शुल्क (Application Fee:):
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को इन पदों के लिए 500 रुपये का शुल्क अदा करना होगा, जबकि एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये निर्धारित है.

आवेदन कैसे करें:

-सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (official website) esb.mp.gov.in पर जाएं.
-होमपेज पर ITITO 2024 आवेदन लिंक पर क्लिक करें.
-पंजीकरण (Register) करें और आवेदन प्रक्रिया (Application Process) को आगे बढ़ाएं.
-फॉर्म भरें, आवेदन शुल्क का भुगतान (Payment of Application Fee) करें, और फॉर्म सबमिट कर दें.
-अंत में, भविष्य की आवश्यकता के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news