चिता के पास मिली साड़ी-चप्पल ने उलझाई गुत्थी, गांव मान रहा चमत्कार, हैरान हैं लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2336963

चिता के पास मिली साड़ी-चप्पल ने उलझाई गुत्थी, गांव मान रहा चमत्कार, हैरान हैं लोग

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के रागयढ़ जिले से सोमवार को हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक महिला पति की मौत के बाद सती हो गई. यानी महिला ने पति की चिता में कूदकर ही जान दे दी. इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब गांव के लोग रात को श्मशान पहुंचे. 

चिता के पास मिली साड़ी-चप्पल ने उलझाई गुत्थी, गांव मान रहा चमत्कार, हैरान हैं लोग

Chhattisgarh News: रायगढ़ के चक्रधर नगर थाना के चिटकापानी में पति के मौत के बाद पत्नी ने चिता में कूदकर आत्महत्या कर ली. ग्रामीणों ने चक्रधर नगर पुलिस को मामले की सूचना दी है, लेकिन मामले में चक्रधर नगर पुलिस गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही है. दरअसल चक्रधर नगर क्षेत्र के चिटकापानी गांव में कल लगभग 3:00 बजे गांव में टेलर का काम करने वाले जयदेव गुप्ता की मौत कैंसर की वजह से हो गई थी. इसके बाद परिजनों ने मृतक का शव का अंतिम संस्कार कर दिया था. 

जब गांव के लोग अंतिम संस्कार के बाद जब लगभग 10:00 बजे घर लौटे तो मृतक की पत्नी गुलापी गुप्ता घर पर दिखाई नहीं दी. परिजनों ने आसपास महिला की तलाश शुरू की, लेकिन महिला कहीं नहीं मिली. इसके बाद परिजनों ने श्मशान घाट जाकर जब देखा तो परिजनों ने मौके पर महिला का चप्पल, चश्मा और साड़ी चिता के बगल में पाया. परिजनों ने आशंका जातया की गुलापी गुप्ता अपने आप को सती कर चिता पर कूद कर आत्महत्या कर ली है. 

क्यों दी जान
सती होने की बात सुनकर गांव में हैरानी का माहौल बन गया. लोगों का कहना है कि पति की मौत के बाद वह इतना व्याकुल हुई कि खुद ही चिता पर आत्महत्या कर ली है. इसके बाद पुलिस ग्रामीणों ने चक्रधर नगर थाना को इसकी सूचना दी. पुलिस भी मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन कर रही है. फिलहाल पुलिस ने हर एक एंगल से जांच करने का दावा कर रही है. महिला गुलपी गुप्ता की गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज कर पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

क्या बोला मृतक का बेटा?
मृतक के बेटे सुशील कुमार गुप्ता ने बताया कि पिता कैंसर से पीड़ित थे. उन्हें बीमारी से जूझते हुए डेढ़ साल हो गया था. कल मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई. इसके बाद से ही मां ने भी पिता के साथ जाने का मन बना लिया था. रात में जब घर में देखा तो वो घर में नहीं थीं. आस पड़ोस में भी तलाश की गई. जब गांव के लोगों ने श्मशान में जाके देखा तो पिता की चिता के पास ही मां की साड़ी, चश्मा और चप्पल पड़ी हुई थी. इसे देखकर आशंका हुई कि मां ने भी चिता में कूदकर जान दे दी.

रायगढ़ से श्रीपाल यादव की रिपोर्ट

Trending news