close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PM मोदी ने गुजरातवासियों के प्रति जताई संवेदना, कमलनाथ बोले- 'आप पूरे देश के पीएम हैं'

प्रधानमंत्री मोदी ने प्राकृतिक आपदा पर दुख जाहिर करते हुए लिखा, गुजरात के कई हिस्सों में आंधी-बारिश और तूफान की वजह से हुए नुकसान से काफी आहत हूं. सभी के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने गुजरात के लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया. 

PM मोदी ने गुजरातवासियों के प्रति जताई संवेदना, कमलनाथ बोले- 'आप पूरे देश के पीएम हैं'
प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'मोदी जी, आप देश के पीएम हैं ना कि गुजरात के.

नई दिल्ली/इंदौर: देर रात गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में आंधी-तूफान से कहर मचाया. आंधी-तूफान से अब तक 39 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि दर्जनों लोग इससे प्रभावित हुए हैं. देशभर में आई इस प्राकृतिक आपदा पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख जाहिर किया है. बुधवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने प्राकृतिक आपदा पर दुख जाहिर करते हुए लिखा, गुजरात के कई हिस्सों में आंधी-बारिश और तूफान की वजह से हुए नुकसान से काफी आहत हूं. सभी के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने गुजरात के लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया. 

प्रधानमंत्री मोदी के दुख जाहिर करते ही प्राकृतिक आपदा पर राजनीति तेज हो गई है. सिर्फ गुजरात में प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान होने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. कमलनाथ ने कहा कि नरेंद्र मोदी सिर्फ गुजरात के नहीं बल्कि पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं.

कमलनाथ ने ट्विटर पर जाहिर किया गुस्सा
प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'मोदी जी, आप देश के पीएम हैं ना कि गुजरात के. कमलनाथ ने लिखा, 'एमपी में भी बेमौसम बारिश व तूफ़ान के कारण आकाशीय बिजली गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है. लेकिन आपकी संवेदनाएं सिर्फ़ गुजरात तक सीमित? भले यहां आपकी पार्टी की सरकार नहीं है लेकिन लोग यहां भी बस्ते है.

 

मध्यप्रदेश में 10 से अधिक लोगों की मौत
मध्य प्रदेश के कई जिलों में सोमवार रात और मंगलवार को आंधी के साथ बारिश और ओलों ने कोहराम मचा दिया है. बिजली गिरने से 13 की मौत हो गई. जबकि सीहोर जिले के आष्टा में चलती बाइक पर पेड़ गिरने से एक ने दम तोड़ दिया. इंदौर जिले के हातोद में एक ही परिवार के तीन लोगों की मृत्यु आकाशीय बिजली से हुई. जगह-जगह बारिश और ओलों से खेतों में खड़ी और काट कर रखी फसलों के अलावा मंडियों में खुले में रखा सैकड़ों क्विंटल गेहूं और लहसुन भीगने की खबर है.

थोड़ी देर बाद पीएम ने किया सभी राज्यों के लिए मुआवजे का ऐलान
कमलनाथ के ट्वीट के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से आंधी-तूफान से प्रभावित राज्यों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'मप्र, राजस्थान, मणिपुर और देश के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को पीएम के राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी, इसके अलावा सभी घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.