छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर, 1 हफ्ते में मिले 29 मरीज, 15 दिन में 6 मौतें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2396465

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर, 1 हफ्ते में मिले 29 मरीज, 15 दिन में 6 मौतें

Swine Flu: छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. मरीजों की संख्या के बढ़ने के साथ-साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में लोगों की मौत हो चुकी. साथ ही 15 दिन में 6 लोगों की मौत हो गई है. 

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू का अलर्ट

छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू के मरीजों का चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया है. प्रदेश में लगातार स्वाइन फ्लू पैर पसार रहा है. छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू से पिछले 15 दिन में 6 मौतें हुई हैं, जिनमें दो मौतें पिछले 24 घंटे में हुई हैं.  राजनांदगांव, बिलासपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़, जांजगीर-चांपा जिले में सबसे ज्यादा स्वाइन फ्लू के केस मिले हैं. पूरे राज्य में 1 हफ्ते में 29 नए मरीज मिले हैं, जिसमें से 26 मरीज तो अकेले बिलासपुर से हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग ने स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. 

15 दिनों में छत्तीसगढ़ में 6 मौतें 

स्वाइन फ्लू के कारण पिछले 15 दिनों में छत्तीसगढ़ में 6 मौतें हो चुकी हैं.  9 अगस्त को कोरिया जिले में एक 51 साल की महिला की मौत हुई.  इसके बाद 10 अगस्त को जांजगीर-चांपा जिले में 66 साल की महिला की मौत हुई. 11 अगस्त को बिलासपुर जिले में भी एक महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई. 13 अगस्त को राजनांदगांव में 4 साल की बच्ची की मौत हो गई. 20 अगस्त को मनेंद्रगढ़ में 41 साल के व्यक्ति की स्वाइन फ्लू से मृत्यु हुई. और 21 अगस्त को राजनांदगांव में 37 साल के युवक की मौत हो गई. 

अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग 

छत्तीसगढ़ का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर बना हुआ है. डॉक्टरों का कहना है कि अगर किसी को सर्दी और तेज बुखार जैसी शिकायतें हों तो उन्हें तुरंत अस्पताल से संपर्क करने की सलाह दी जा रही है. जबकि लोगों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह भी दी गई है. राजनांदगांव और खैरागढ़ में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं, ऐसे में इन जिलों को सबसे ज्यादा सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

स्वास्थ्य विभाग ने स्वाइन फ्लू को लेकर छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी कर दिया है. स्वाइन फ्लू के लिए जिलों के हॉस्पिटलों और मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं.  सर्दी, खांसी और तेज बुखार के लक्षण वाले लोगों का स्वाइन फ्लू टेस्ट कराने की सलाह दी जा रही है.

ये भी पढ़ेंः आज से तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर अमित शाह, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news