close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा गर्मी का प्रकोप, फिर 47 डिग्री के पार पहुंचा पारा

इस दौरान सबसे गर्म स्थान नौगांव रहा, जहां तापमान 47.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य में दिन चढ़ने के साथ ही तेज धूप चुभन पैदा करने लगती है, तो वहीं लू के थपेड़े झुलसाने वाले होते हैं.

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा गर्मी का प्रकोप, फिर 47 डिग्री के पार पहुंचा पारा
सबसे गर्म स्थान नौगांव रहा, जहां तापमान 47.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. (फाइल फोटो)
Play

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में बढ़ी गर्मी और तपिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इस दौरान सबसे गर्म स्थान नौगांव रहा, जहां तापमान 47.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य में दिन चढ़ने के साथ ही तेज धूप चुभन पैदा करने लगती है, तो वहीं लू के थपेड़े झुलसाने वाले होते हैं. सोमवार को भी सुबह से मौसम साफ है और तेज धूप है.

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम दिशा से आ रही हवाओं ने तापमान में बढ़ोतरी करने के साथ गर्मी और लू के प्रभाव को बढ़ा दिया है. बीते 24 घंटों में नौगांव 47.9 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे गर्म स्थान रहा. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, आगामी 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहेगा, वहीं तापमान में गिरावट के आसार कम हैं. कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. 

भीषण गर्मी में जल सेवा कर रहे हैं गिरिराज भक्त मंडल के सदस्य, ट्रेन में जाकर यात्रियों को पिलाते हैं पानी

देखें लाइव टीवी

मौसम विभाग का दावा, मानसून में देरी से जून के पहले नौ दिन में बारिश में कमी 45 प्रतिशत हुई

सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 30.16 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 27.8 डिग्री, ग्वालियर का 28.5 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 45.9 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 43.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 47.3 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

(इनपुटः आईएएनएस)