close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मेघालय: अवैध कोयला खदान में मिले दो खनिकों के शव, मालिक की तालाश जारी

पुलिस ने सोमवार को बताया कि जिला मुख्यालय खलीहृयत से कुछ किलोमीटर दूर जलयियाह गांव में कोयला खदान से शनिवार देर रात दो शव बरामद किए गए

मेघालय: अवैध कोयला खदान में मिले दो खनिकों के शव, मालिक की तालाश जारी
राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने असुरक्षित खनन पर 2014 से प्रतिबंध लगा रखा है

नई दिल्ली: मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के एक गांव में स्थित एक अन्य अवैध कोयला खदान से दो खनिकों के शव बरामद हुए हैं. पुलिस ने सोमवार को बताया कि जिला मुख्यालय खलीहृयत से कुछ किलोमीटर दूर जलयियाह गांव में कोयला खदान से शनिवार देर रात दो शव बरामद किए गए.

पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक सिलवेस्टर नोंगतिनगर ने मीडिया से कहा, 'फिलिप बारेह ने एक व्यक्ति के लापता होने की शिकायत शुक्रवार को दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने गांव में तलाश शुरू की और एलाद बारेह का शव बरामद किया'. 

उन्होंने बताया कि और अधिक खोजने पर एक अन्य शव मिला. मृतक की पहचान एम बसुमातारे के रूप में की गई है. ये शव ऐसे समय में मिले हैं जब करीब एक महीना पहले ही मेघालय में एक अवैध खदान में 15 खनिक फंसे होने की खबर मिली थी. राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने असुरक्षित खनन पर 2014 से प्रतिबंध लगा रखा है. इसके बावजूद अवैध खनन जारी है. 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार खनिकों की मौत कोयला निकालते समय बड़ा पत्थर लगने से हुई. पुलिस खदान के मालिक का पता लगाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने बताया कि खनन के संबंध में एनजीटी के प्रतिबंध का उल्लंघन करने के आरोप में विभिन्न स्थानों से आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

(इनपुट-भाषा)