मिजोरम की राजधानी आइजोल में 2021 तक लाएंगे ब्रॉडगेज रेल लाइन : अमित शाह

मिजोरम की राजधानी आइजोल में 2021 तक लाएंगे ब्रॉडगेज रेल लाइन : अमित शाह

शाह ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने मिजोरम में यूपीए सरकार की तुलना में दोगुनी विकास परियोजनाएं की हैं.  

मिजोरम की राजधानी आइजोल में 2021 तक लाएंगे ब्रॉडगेज रेल लाइन : अमित शाह

आइजोल: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) शनिवार को मिजोरम (Mizoram) की राजधानी आइजोल पहुंचे. उन्होंने यहां नॉर्थ ईस्ट हैंडलूम और हस्तशिल्प प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार नॉर्थ-ईस्ट के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. हमें पूरा विश्वास है कि 2021 तक आइजोल तक रेलवे लाइन आ जाएगी. शाह ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने मिजोरम में यूपीए सरकार की तुलना में दोगुनी विकास परियोजनाएं की हैं.  

शाह ने कहा, "बीजेपी ने मिजोरम के लिए पूर्ववर्ती यूपीए सरकार की तुलना में ज्यादा बजट आवंटित किया है. यूपीए सरकार के दौरान 13वें वित्त आयोग ने इस राज्य के लिए 19974 करोड़ रुपये आवंटित किए थे जबकि मोदी सरकार ने 14वें वित्त आयोग को राज्य के विकास के लिए 42,972 करोड़ रुपये दिए हैं."

LIVE टीवी: 

इस मौके पर शाह ने कहा कि राज्य में बांस के उत्पादन की काफी संभावनाएं हैं और इसके निवासी हस्तशिल्प वस्तुओं के निर्माण और बिक्री के माध्यम से आत्मनिर्भर बन सकते हैं. गृह मंत्री ने आश्वस्त किया कि मुख्यमंत्री जोरमथंगा राज्य के विकास के लिए काम कर रहे हैं. जोरमथंगा ने उम्मीद जताई कि विकास की उच्च संभावना वाला मिजोरम केंद्र की सहायता से देश में सबसे अधिक सकल राज्य घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) हासिल करेगा. शाह ने कहा कि इस खूबसूरत राज्य को विकसित और समृद्ध बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा. 

Trending news