Ram Lalla Darshan: जब रामलला के मंदिर में प्रवेश कर गया बंदर, बना ऐसा माहौल सभी रह गए हैरान
Advertisement

Ram Lalla Darshan: जब रामलला के मंदिर में प्रवेश कर गया बंदर, बना ऐसा माहौल सभी रह गए हैरान

Ram Mandir News: राम मंदिर के गर्भ गृह में एक बंदर घुस आया. इसकी जानकारी मंदिर ट्रस्ट ने अपने सोशल मीडिया पर साझा की है.

Ram Lalla Darshan: जब रामलला के मंदिर में प्रवेश कर गया बंदर, बना ऐसा माहौल सभी रह गए हैरान

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने से करोड़ों रामभक्तों में उत्साह है. मंदिर तैयार हुआ तो करोड़ों रामभक्त रामलला के दर्शन करने पहुंच रहे हैं. सबके मन में उत्साह और आनंद है. मंदिर प्रांगण में पहुंचे संतों और श्रद्धालुओं का कहना है कि ऐसा विहंगम दृश्य आंखों में छाया हुआ है, मानों नदियां, वृक्ष, पशु-पक्षी सभी प्रभु के दर्शन पाने को आतुर हों. कुछ ऐसे ही भावों को बयान करने वाली कहानी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की है.  

रामजन्मभूमि मंदिर में हुई एक सुंदर घटना का वर्णन

मंदिर प्रबंधन ने लिखा, 'मंगलवार की शाम 5:50 बजे एक बंदर दक्षिणी द्वार से गूढ़ मंडप से होते हुए गर्भगृह में प्रवेश करके उत्सव मूर्ति के पास तक पहुंचा. बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने देखा, वे बंदर की ओर यह सोच कर भागे कि कहीं यह बन्दर उत्सव मूर्ति को जमीन पर न गिरा दे. परन्तु जैसे ही पुलिसकर्मी बंदर की ओर दौड़े, वैसे ही वो शांतभाव से भागते हुए उत्तरी द्वार की ओर गया. द्वार बंद होने के कारण पूर्व दिशा की ओर बढ़ा और दर्शनार्थियों के बीच में से होता हुआ, बिना किसी को कष्ट पहुंचाए पूर्वी द्वार से बाहर निकल गया. सुरक्षाकर्मी कहते हैं कि ये हमारे लिए ऐसा ही है, मानो स्वयं हनुमान जी रामलला के दर्शन करने आये हों.'

पहले दिन पांच लाख लोगों ने किए दर्शन

अयोध्या में भव्य राममंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा के एक दिन बाद मंगलवार को आम जनता के लिए मंदिर के कपाट खोल दिए गए. जैसे ही लोगों को पता चला रामलला के दर्शन करने के लिए आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाकर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. पहले दिन पांच लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने भगवान श्रीराम के दर्शन किए. जबकि बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए मंदिर परिसर के बाहर इंतजार करते रहे. आज भी सुबह से हजारों लोगों की भीड़ दर्शन कर चुकी है.

Trending news