दंतेवाड़ा में नक्सली हमला: पीएम मोदी ने कहा, 'शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा'

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी और चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई. 

दंतेवाड़ा में नक्सली हमला: पीएम मोदी ने कहा, 'शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा'
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हमले में मारे गए लोगों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा.
पुलिस ने बताया कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी और चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई. 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'छत्तीसगढ़ में माओवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं. शहीद हुए जवानों के प्रति मेरी श्रद्धांजलि. इन शहीदों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा.' प्रधानमंत्री ने कहा कि मंडावी भाजपा के समर्पित कार्यकर्ता थे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़) का नक्सली हमला बहुत दुखद हैं। मै ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति और परिजन को शक्ति व हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं।' 

नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट किया
राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया,‘जिले के कुआकोंडा क्षेत्र के श्यामगिरी के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी के वाहन को उड़ा दिया. इस घटना में मंडावी की मौत हो गई तथा चार जवान भी शहीद हो गए. नक्सलियों ने विस्फोट के बाद गोलीबारी भी की है.’

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है,‘भीमा मंडावी का काफिला आज बचेली से कुआकोंडा की ओर रवाना हुआ था. काफिला जब श्यामगिरी के करीब था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. इस घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया तथा उसमें सवार पांच लोगों की मृत्यु हो गई.’ उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है.