New Year 2020 : न्यूजीलैंड के बाद आस्ट्रेलिया में शानदार Celebration

2020 celebration शुरु हो चुका है. भारत में शाम 4.30 बजते ही न्यूजीलैंड में नए साल की शानदार सेलेब्रेशन शुरु हो गया. ऑकलैंड में शानदार फायरवर्क हो रहा  है और लोग एक दूसरे को नए साल की मुबारकबाद देना शुरु कर चुके हैं.

New Year 2020 : न्यूजीलैंड के बाद आस्ट्रेलिया में शानदार Celebration
न्यूजीलैंड की पहली तस्वीर

2020 celebration शुरु हो चुका है. भारत में शाम 4.30 बजते ही न्यूजीलैंड में नए साल की शानदार सेलेब्रेशन शुरू हो गया. ऑकलैंड में शानदार फायरवर्क हो रहा है और लोग एक दूसरे को नए साल की मुबारकबाद देना शुरु कर चुके हैं. ऑकलैंड में शानदार जश्न मनने लगा है. ऑकलैंड स्काई टावर में चकाचौंध आतिशबाजी की गई है. पूरे न्यूजीलैंड में शानदार जश्न मनाया गया.


ऑकलैंड स्काई टावर में चकाचौंध आतिशबाजी 

अगला देश कौन?
अगला देश नए साल के जश्न को मनाने के लिए आस्ट्रेलिया में भी ऐसा ही माहौल देखने को मिला. सिडनी के हार्बर ब्रिज पर शानदार फायरवर्क का आयोजन किया गया. शहर के लोग इस खुशी के दिन को मनाने के लिए ब्रिज के आसपास इकट्ठा होने लगे हैं. विश्व में सबसे प्रसिद्ध सिडनी में नए साल का जश्न हर साल की तरह मनाया गया. लगभग 1 लाख आतिशबाजियों के साथ पूरा सिडनी लगभग 12 मिनट तक जगमगाता रहा. हालांकि स्थानीय सिविल सोसाइटी इस साल इस जश्न में आतिशबाजी का विरोध करती रही लेकिन प्राधिकरण ने इसे मंजूरी दे दी थी.


सिडनी में शुरु होने वाला है फायरवर्क

इंग्लैंड में चकाचौंध सेलेब्रेशन की तैयारी
इंग्लैंड ने 2020 की शुरुआत बड़े ही आलिशान तरीके से करने का फैसला किया है. लंदन में न्यू इयर शो में 12,000 फायरवर्क जलाने का फैसला किया है. साथ ही लंदन -आई झूले और टेम्स नदी के बास 2000 आतिशबाजियों को देखा जा सकेगा. इंग्लैंड की शानदार न्यू इयर आतिशबाजी को देखने के लिए पूरी दुनिया के सैलानी जुट रहे हैं. स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि सिर्फ मंगलवार को ही इस जश्न का चश्मदीद बनने के लिए लगभग 1 लाख लोगों ने टिकट खरीदा. लंदन पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. भारतीय समय के हिसाब से 8 बजे शाम को जापान में नए साल का जश्न शुरु होगा. इसके अलावा लगभग 10.30 बजे रात को थाइलैंड में नए साल की शुरुआत होगी.


लंदन में भी होगा चकाचौंध जश्न नए साल 2020 की