ओमिक्रॉन का भारत में खौफ! दिल्ली-यूपी के बाद अब इस राज्य में भी नाइट कर्फ्यू
Advertisement
trendingNow11057095

ओमिक्रॉन का भारत में खौफ! दिल्ली-यूपी के बाद अब इस राज्य में भी नाइट कर्फ्यू

उत्तराखंड में अगले दो महीने के दौरान विधान सभा चुनाव भी होने हैं और ऐसे में चुनाव आयोग यहां कोरोना के हालात पर नजर बनाए हुए है. राज्य सरकार ने ओमिक्रोन के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है.

ओमिक्रॉन का भारत में खौफ! दिल्ली-यूपी के बाद अब इस राज्य में भी नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली: देशभर में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच फिर से पाबंदियों का दौर लौट रहा है. दिल्ली-मुंबई के बाद अब उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान हुआ है. राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. रात 11 बजे से सुबह 5 तक तक नाइट कर्फ्यू की पाबंदियां लागू रहेंगी. 

  1. उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू का ऐलान
  2. राज्य में होने है विधान सभा चुनाव
  3. सौ फीसदी लोगों ने ली पहली डोज 

राज्य में होने है विधान सभा चुनाव

राज्य में अगले दो महीने के दौरान विधान सभा चुनाव भी होने हैं और ऐसे में चुनाव आयोग यहां कोरोना के हालात पर नजर बनाए हुए है. राज्य सरकार ने ओमिक्रोन के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. नाइट कर्फ्यू दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को आवागमन की इजाजत दी जाएगी. जानकारी के मुताबिर चुनाव वाले राज्यों में वैक्सीनेशन कार्यक्रम तेज करने को कहा गया है ताकि चुनाव तक ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन की दोनों डोज ले सकें. इसके अलावा ऐसे राज्यों में ज्यादा सतर्कता बरतने की भी सलाह दी गई है. 

राज्य सरकार के मुताबिक उत्तराखंड में वैक्सीनेशन काफी तेजी से हो रहा है और प्रदेश में 100 फीसदी लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. हालांकि बीते दिन राज्य में ओमिक्रॉन की भी एंट्री हो चुकी है और यहां पहला केस रिपोर्ट हुआ था. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन केस, कोरोना मामलों ने भी तोड़ा 7 महीने का रिकॉर्ड

राज्य के मुख्य सचिव एस एस संधू ने एक आदेश में कहा कि सोमवार से अगले आदेश तक रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू प्रभाव में रहेगा. हालांकि, स्वास्थ्य जैसी आवश्यक सेवाएं, स्वास्थ्य कर्मियों को लेकर जाने वाले वाहनों, एंबुलेंस, डाक सेवाओं की आवाजाही को कर्फ्यू से छूट दी गई है. एलपीजी, पेट्रोल, डीजल के उत्पादन, परिवहन और वितरण को भी पाबंदी से छूट मिलेगी.

दिल्ली में आज से नाइट कर्फ्यू

देश में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन केस आने के बाद राजधानी दिल्ली में आज रात से नाइट कर्फ्यू लागू हो जाएगा. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र और हरियाणा में पहले ही नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है. देश में फिलहाल Omicron के मामलों की संख्या 578 है जिसमें दिल्ली में सबसे ज्यादा 142 केस हैं. इसके अलावा दूसरे नंबर में महाराष्ट्र है जहां ओमिक्रॉन के 141 केस सामने आ चुके हैं. 

LIVE TV

Trending news