close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज करेंगे रावी पर बने 1.2 किमी लंबे पुल का उद्घाटन

इस पुल से कठुआ और पठानकोट जिले की दूरी 45 किलोमीटर से कम होकर 8.6 किलोमीटर रह जाएगी. इसे 159 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है. 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज करेंगे रावी पर बने 1.2 किमी लंबे पुल का उद्घाटन
मंत्रालय ने कहा कि पिछले चार साल में जम्मू कश्मीर में राष्ट्रीय राजमार्गों का नेटवर्क 969 किलोमीटर बड़ा हुआ है.

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जम्मू कश्मीर में रावी नदी पर बने 1,210 मीटर लंबे पुल का मंगलवार को उद्घाटन करेंगे. सरकार ने इसकी जानकारी दी है. इस पुल से कठुआ और पठानकोट जिले की दूरी 45 किलोमीटर से कम होकर 8.6 किलोमीटर रह जाएगी. इसे 159 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है. 

मंत्रालय ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी मंगलवार को जम्मू कश्मीर में रावी नदी पर ने 1,210 मीटर लंबे पुल का उद्घाटन करेंगे. बयान में कहा गया, "इस पुल को 158.84 करोड़ रुपये की लागत से दो राज्यों के बीच का संपर्क बेहतर करने के लिये बनाया गया है. इस पुल से जम्मू के कठुआ और पंजाब के पठानकोट के 2,20,000 से अधिक लोगों को फायदा होगा. इससे दोनों शहरों के बीच की दूरी 45 किलोमीटर से कम होकर 8.60 किलोमीटर रह जाएगी. इससे ईंधन और समय दोनों की बचत होगी." 

 

 

मंत्रालय ने कहा कि पिछले चार साल में जम्मू कश्मीर में राष्ट्रीय राजमार्गों का नेटवर्क 969 किलोमीटर बड़ा हुआ है. वर्ष 2014 में राज्य में 1,695 किलोमीटर लंबा राष्ट्रीय राजमार्ग का नेटवर्क था जो 2018 में बढ़कर 2,664 किलोमीटर हो गया. बयान में कहा गया, "इस दौरान राज्य में राष्ट्रीय राजमार्गों की संख्या भी सात से बढ़कर 14 पर पहुंच गई."