close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजधानी कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के कई स्थानों पर नॉर्वेस्टर तूफान ने दी दस्तक

मौसम विभाग ने कहा कि न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे था

राजधानी कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के कई स्थानों पर नॉर्वेस्टर तूफान ने दी दस्तक
अधिकारियों ने कहा कि स्कूल जाने वाले छात्रों और दफ्तर जाने वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. (फाइल फोटो)

कोलकाताः ‘नॉर्वेस्टर’ तूफान ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी और आसपास के इलाकों में दस्तक दी जिससे कई इलाकों में तेज बारिश हुई और पेड़ उखड़ गए. कुछ जगहों पर तार टूटने की भी खबर है.मौसम विभाग के मुताबिक सुबह करीब तीन बजकर 55 मिनट पर कोलकाता और आसपास के इलाकों में 44 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से अंधड़ आया और इसके बाद सुबह चार बजकर 25 मिनट पर 56 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवाएं चलीं.

राजस्थान में मौसम ने ली करवट, 48 घंटों में 5 डिग्री गिरा तापमान

इस दौरान शहर में 15.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने कहा कि न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे था. कई जगह सड़कों पर पेड़ गिर जाने की वजह से सप्ताह के पहले कार्यदिवस पर लोगों को आंशिक रूप से यातायात बाधित होने के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा. अधिकारियों ने कहा कि स्कूल जाने वाले छात्रों और दफ्तर जाने वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि कोलकाता नगर निगम (केएमसी) और आपदा प्रबंधन समूह ने शहर की पुलिस के साथ मिलकर गिरे हुए पेड़ों और टूटे हुए तारों को सड़क से हटाने के लिये ‘युद्धस्तर’ पर काम किया.

शादी की तैयारी घर में हो चुकी थी पूरी, लेकिन... खराब मौसम की वजह से लद्दाख में फंस गया दुल्हा

अधिकारी ने कहा कि शहर में 14 स्थानों पर पेड़ गिरे. उन्होंने कहा, “सभी रास्ते साफ कर दिये गए हैं और सामान्य यातायात बहाल कर दिया गया है.” उन्होंने कहा कि दक्षिण बंगाल के दूसरे इलाकों में भी नॉर्वेस्टर के पहुंचने की खबर है जिससे कुछ इलाकों में झोपड़ियों और बिजली के खंभों को नुकसान पहुंचा है.

(इनपुट भाषा)