ये हैं भारत के 3 न्यूड बीच, जहां बिना कपड़े पहने रेत में लेटे रहते हैं लोग!
Advertisement
trendingNow11689305

ये हैं भारत के 3 न्यूड बीच, जहां बिना कपड़े पहने रेत में लेटे रहते हैं लोग!

Nude Beaches In India: समंदर का दीदार करने के लिए अक्सर लोग बीच पर जाते हैं. आज हम आपको हिंदुस्तान के सबसे अनोखे बीच के बारे में बताने वाले हैं, जहां पर लोग बिना कपड़ों के लेटे रहते हैं और समंदर का मजा लेते हैं.

फाइल फोटो

India Ke Best Nude Beach: जब लोगों को समंदर का दीदार करना होता है, तब वो गोवा के लिए निकल पड़ते हैं लेकिन हिंदुस्तान में गोवा के अलावा भी कई अनोखे बीच हैं जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे. समंदर के इन किनारों की एक अनोखी बात ये है कि यहां पर लोग न्यूड (Nude) होकर घूमते रहते हैं यानी यहां पर घूमने वाले लोग ज्यादातर आपको बिना कपड़ों में दिखाई देंगे. देश के इन बीच पर विदेशों से भी लोग घूमने के लिए आते हैं.

अगत्ती द्वीप समुद्र तट, लक्षद्वीप

टॉपलेस बीच के तौर पर हिंदुस्तान का अगत्ती द्वीप बहुत फेमस है. यह बीच लक्षद्वीप में स्थित है, जहां पर लोग बिना कपड़ों के बीच के किनारे लेटे रहते हैं. यहां जाने के बाद आपको सिर्फ समंदर का खूबसूरत नजारा ही नहीं मिलेगा, बल्कि यहां प्रकृति की शांति भी आपको सुकून देगी. अगर आपके मन में ज्यादा हलचल है और अपने काम से परेशान हो चुके हैं तो यहां घूमने के लिए जरूर जाएं.

ओम बीच, कर्नाटक

इस बीच के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. ओम बीच भी भारत का एक न्यूड बीच है जहां पर लोग बड़ी संख्या में हर साल जाते हैं. यहां पर आपको लोग बिना कपड़ों के घूमते हुए आमतौर पर नजर आएंगे. समंदर का ये किनारा ओम की आकृति का है, इसलिए इसे ओम बीच नाम दिया गया है. इस बीच के किनारे आपको दो मीठे पानी के झरने भी मिल जाते हैं जो देखने में बहुत खूबसूरत लगते हैं.

मरारी बीच, केरल 

समंदर से प्यार करने वालों के लिए मरारी बीच कोई नया नाम नहीं है. केरल में मौजूद समंदर का ये किनारा बहुत खूबसूरत है. यहां पर दूर-दूर तक आपको खारे पानी का नीला समंदर नजर आता है. केरल का यह बीच बेहद शांत है. इस बीच पर भी लोग बिना कपड़ों के नजर आ जाते हैं. यहां टॉपलेस होकर घूमने के लिए कोई रोक-टोक नहीं है. अपने मन की भागा-दौड़ी को आप खत्म करना चाहते हैं तो इस बीच का रुख एक बार जरूर करें.

Trending news