close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीती रात Loc पर 2 पाकिस्तानी लड़ाकू विमान देखे गए, भारत का रडार सिस्टम हाई अलर्ट पर

बीती रात एलओसी पर पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान देखे गए. भारतीय एयर डिफेंस के रडार ने इन्हें डिटेक्ट किया. 

बीती रात Loc पर 2 पाकिस्तानी लड़ाकू विमान देखे गए, भारत का रडार सिस्टम हाई अलर्ट पर
इस घटना के बाद भारत का रडार सिस्टम हाई अलर्ट पर है... (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: बीती रात एलओसी पर पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान देखे गए. भारतीय एयर डिफेंस के रडार ने इन्हें डिटेक्ट किया. इस घटना के बाद भारत का राडार सिस्टम हाई अलर्ट पर है. न्यूज एजेंसी ANI ने यह जानकारी दी.

इससे पहले,  27 फरवरी को पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने जम्मू एवं काश्मीर में भारतीय सीमा का उल्लंघन किया था. भारतीय वायुसेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया था. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान का एक लड़ाकू विमान भी मार गिराया था. पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. सीमा पर संघर्ष विराम का लगातार उल्लंघन करने के कारण बुधवार को भारत ने सीमा पार व्यापार को रोक दिया. 

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना द्वारा बिना किसी उकसावे के मोर्टार से गोले दागे जाने और छोटे हथियारों से फायरिंग कर संघर्षविराम के उल्लंघन के बाद बुधवार को सीमा पार व्यापार को रोक दिया गया. एलओसी व्यापार केंद्र के संरक्षक फरीद कोहली ने बताया कि चक्कन दा बाग में व्यापार सुविधा केंद्र पर मोर्टार से पांच गोले दागे गए, जिससे एक्सरे स्कैनर वाले कमरे सहित अन्य जगहों को नुकसान पहुंचा. 

 

उन्होंने कहा कि दिन में साढ़े 12 बजे के करीब गोलाबारी हुई. उस वक्त ट्रकों की जांच करने का काम लगभग पूरा हो चुका था. गोलाबारी में कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन इससे केंद्र में तैनात लोगों में दहशत फैल गयी। हालांकि, मुख्य इमारत सुरक्षित है. कोहली ने बताया कि गोलाबारी के कारण दिन भर के लिए सीमा पार व्यापार को रोक दिया गया. अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े 10 बजे कृष्णा घाटी में गोलाबारी शुरू हुई और बाद में पुंछ सेक्टर में भी गोलीबारी की गई. भारतीय सैनिकों ने कार्रवाई का माकूल जवाब दिया और अंतिम खबर मिलने तक गोलाबारी चल रही थी.