भारत की मदद के लिए आगे आई Pfizer, कहा- वैक्सीन में नहीं कमाएंगे मुनाफा
Advertisement

भारत की मदद के लिए आगे आई Pfizer, कहा- वैक्सीन में नहीं कमाएंगे मुनाफा

अमेरिकी कंपनी फाइजर ने कहा है कि वह टीके को बिना मुनाभे वाली कीमत पर भारत को उपलब्ध कराएगी. हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि टीके का बिना लाभ वाला मूल्य क्या होगा.

फोटो साभार- Reuters

नई दिल्ली: दवा बनाने वाली अमेरिकी कंपनी फाइजर (Pfizer) ने कहा है कि उसने भारत सरकार को टीकाकरण कार्यक्रम के लिए अपने वैक्सीन को बिना मुनाफे वाली कीमत पर उपलब्ध कराने की पेशकश की है. कंपनी ने कहा है कि वह देश में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करने को प्रतिबद्ध है.

कंपनी ने यह भी कहा कि महामारी के दौरान वह फाइजर-बॉयोनेट कोविड-19 एमआरएनए टीका (Pfizer-bayonet covid-19 mRNA Vaccine) केवल सरकारी कॉन्ट्रैक्ट के जरिए आपूर्ति करेगी.

ये भी पढ़ें- PM मोदी की कोरोना पर हाई लेवल बैठक कल, रद्द किया बंगाल का चुनावी दौरा

फाइजर के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी देश में सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम में उपयोग के लिए फाइजर और बॉयोएनटेक टीका उपलब्ध कराकर सरकार के साथ काम करते रहने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.

सिर्फ सरकार को ही वैक्सीन देगी कंपनी

कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि जैसा कि पहले भी कहा गया है, फाइजर सरकार को उसके टीकाकरण कार्यक्रम में पूरा समर्थन देगी. कंपनी केवल सरकारी कॉन्ट्रैक्टों के जरिए ही कोविड-19 वैक्सीन उपलब्ध कराएगी....’

ये भी पढ़ें- चीन के लैब में एक बार फिर खतरनाक प्रयोग! वैज्ञानिकों ने बनाया दुर्लभ यूरेनियम

कितनी होगी वैक्सीन की कीमत?

फाइजर ने यह भी कहा कि वह टीके को बिना मुनाभे वाली कीमत उपलब्ध कराएगी. हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया कि टीके का बिना लाभ वाला मूल्य क्या होगा.

VIDEO

Trending news