VIDEO: PM मोदी ने शी जिनपिंग को दी जन्मदिन की अग्रिम बधाई, कहा- मिलकर आगे बढ़ सकते हैं
trendingNow1539741

VIDEO: PM मोदी ने शी जिनपिंग को दी जन्मदिन की अग्रिम बधाई, कहा- मिलकर आगे बढ़ सकते हैं

पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शि जिनपिंग को भारत आने का भी न्यौता दिया. मसूद अजहर मामले पर शुक्रिया कहा. 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की

बिश्केक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की. PM मोदी ने शी जिनपिंग को जन्मदिन की अग्रिम बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि मिलकर दोनों देश आगे बढ़ सकते हैं. पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शि जिनपिंग को भारत आने का भी न्यौता दिया. मसूद अजहर मामले पर शुक्रिया कहा.

पीएम मोदी ने कहा, "सबसे पहले तो 15 जून को आपका जन्मदिन है, इसलिए मेरी तरफ से और भारत के लोगों की तरफ से आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं. भारत में चुनाव नतीजे के बाद आपका मुझे संदेश मिला, आपने मुझे बधाई दी. आज आपने मुझे दोबारा बधाई दी जिसके लिए आपका बहुत-बहुत आभार. जैसा कि आपने कहा कि आगे आने वाले दिनों में बहुत सारे विषयों में पर हम आगे बढ़ सकते हैं. हम दोनों एक समान कार्यकाल मिला, एक तरह से मिलकर काम करने के लिए." 

इससे पहले, पीएम मोदी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के लिए गुरुवार को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंचे. मोदी लोकसभा चुनाव में दोबारा जीतने के बाद पहले बहुपक्षीय सम्मेलन में भाग ले रहे हैं.

 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, "वैश्विक मंच पर भारत की मौजूदगी को मजबूत कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिश्केक में 13-14 जून 2019 को शंघाई सहयोग संगठन परिषद के राष्ट्र प्रमुखों की बैठक में शामिल होने के लिए दो दिवसीय यात्रा आरंभ की. वह फिर से चुने जाने के बाद पहले बहुपक्षीय सम्मेलन में भाग ले रहे हैं." 

उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्रालय ने पिछले हफ्ते कहा था कि एससीओ सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के बीच कोई द्विपक्षीय बैठक होने की योजना नहीं है. 

Trending news