PNB Scam Case: नीलामी में नीरव मोदी के फ्लैट पर नहीं लगी बोली, अब घटाई गई कीमत; फिर से होगा ऑक्शन
Advertisement
trendingNow11569919

PNB Scam Case: नीलामी में नीरव मोदी के फ्लैट पर नहीं लगी बोली, अब घटाई गई कीमत; फिर से होगा ऑक्शन

Nirav Modi fla Auction: पीएनबी ने नीरव मोदी के दो फ्लैटों के लिए क्रमश: 8.10 करोड़ रुपये (8.99 करोड़ रुपये से कम) और 8.04 करोड़ रुपये (8.93 करोड़ रुपये से कम) का आरक्षित मूल्य निर्धारित किया है, जो 20 मार्च को ई-हैमर के तहत किया जाएगा.

PNB Scam Case: नीलामी में नीरव मोदी के फ्लैट पर नहीं लगी बोली, अब घटाई गई कीमत; फिर से होगा ऑक्शन

Nirav Modi flat not sold: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को झटका लगा है और पुणे में करीब 18 करोड़ रुपये की दो संपत्तियों की तीन फरवरी को हुई नीलामी बेकार साबित हुई. नीरव मोदी के दोनों फ्लैट को खरीदने के लिए कोई सामने नहीं आया और किसी ने बोली नहीं लगाई. इन संपत्तियों की ई-नीलामी को 20 मार्च, 2023 तक पीएनबी के लगभग 11,777 करोड़ रुपये के बकाये का एक हिस्सा वसूल करने का एक और प्रयास माना जा रहा है. बता दें कि फरवरी 2023 तक पीएनबी का बकाया 11,653 करोड़ रुपये हो जाएगा, जो 20 मार्च तक 124 करोड़ रुपये और बढ़ जाएगा.

अब कम कीमत पर होगी दोनों फ्लैटों की नीलामी

ई-नीलामी की जाने वाली संपत्तियों में एफ1 बिल्डिंग पर दो निकटवर्ती फ्लैट (संख्या 1601 और 1602), हडपसर, पुणे में योपुणे हाउसिंग स्कीम की 16वीं मंजिल शामिल है. वसूली अधिकारी आशु कुमार ने गुरुवार को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनएबी) द्वारा दायर एक मामले में मोदी और अन्य के स्वामित्व वाले दो फ्लैटों की कम दर पर फिर से नीलामी का आदेश दिया. पीएनबी ने दो फ्लैटों के लिए क्रमश: 8.10 करोड़ रुपये (8.99 करोड़ रुपये से कम) और 8.04 करोड़ रुपये (8.93 करोड़ रुपये से कम) का आरक्षित मूल्य निर्धारित किया है, जो 20 मार्च को ई-हैमर के तहत किया जाएगा.

आगामी ई-नीलामी पर, पीएनबी ने कहा कि उसे इस बात की जानकारी नहीं है कि इन दोनों संपत्तियों पर कोई देनदारी, भार, बकाया या कोई दावा किया गया है. ई-नीलामी से पीएनबी और लगभग 15 अन्य बैंकों के कंसोर्टियम को अपने भारी बकाया का एक छोटा सा हिस्सा वसूल करने में मदद मिल सकती है, जो पिछले पांच वर्षों से बकाया है.

केंद्रीय जांच एजेंसी के निशाने पर नीरव और मेहुल चौकसी

14,000 करोड़ रुपये से अधिक के अनुमानित घोटाले पर पीएनबी की शिकायत के बाद, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जनवरी 2018 में पहला अपराध दर्ज किया और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग (आईटीडी) जैसे अन्य लोगों ने भी तस्वीर दर्ज की. केंद्रीय जांच एजेंसियों के निशाने पर दो मुख्य अभियुक्त नीरव डी. मोदी और उसके मामा मेहुल सी. चौकसी हैं. मोदी लंदन में है और चौकसी वेस्ट इंडीज में एंटीगुआ और बारबुडा द्वीप समूह का नागरिक हो गया है. दोनों के भारत में प्रत्यर्पण की प्रक्रिया चल रही है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news