close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

साइना, साक्षी, बबीता ने सेना को सलाम किया, योगेश्वर ने कहा- जंग रुकने वाली नहीं है...

भारतीय खिलाड़ियों साइना नेहवाल, साक्षी मलिक, बबीता फोगाट, किदांबी श्रीकांत, महेश भूपति, मोहम्मद कैफ, आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर सेना को सलाम किया. 

साइना, साक्षी, बबीता ने सेना को सलाम किया, योगेश्वर ने कहा- जंग रुकने वाली नहीं है...
साइना नेहवाल, साक्षी मलिक और बबिता फोगाट. (फोटो: साभार @SakshiMalik/PTI)

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना ने मंगलवार अलसुबह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है. यह कार्रवाई पुलवामा आतंकी हमले का बदला लेने के लिए की गई है. वायुसेना के इस जवाब को खेल जगत सलाम कर रहा है. भारतीय खिलाड़ियों साइना नेहवाल, साक्षी मलिक, बबीता फोगाट, किदांबी श्रीकांत, महेश भूपति, मोहम्मद कैफ, आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर सेना को सलाम किया और पाकिस्तान को चेतावनी भी दी. 

भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर वायुसेना की इस कार्रवाई की जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक इस ऑपरेशन को वायुसेना के 12 मिराज 2000 विमानों ने अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में 200 से अधिक आतंकी मारे गए हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोवाल ने पीएम मोदी को इस हमले की पूरी जानकारी दी है. 

ओलंपिक में देश का गौरव बढ़ाने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने भी सेना को सलाम किया. उन्होंने Proud Indian टैग के साथ ट्वीट किया, ‘आज की सुबह बेहद खूबसूरत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और और देश की बहादुर सेना को शुक्रिया. जय हिंद. हमें भारतीय होने पर गर्व है.’ साक्षी की ही तरह ओलंपिक मेडल जीत चुकीं साइना नेहवाल ने लिखा, ‘भारतीय वायुसेना को सलाम. जय हिंद.’
 

Saina Nehwal

एक और ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त ने लिखा, ‘जंग जो शुरू हुई है, अब रुकने वाली नहीं है. जिसने हमारे वीरों पर घात किया है, अब उनकी जिंदगी नहीं बचेगी. हमारी भारतीय वायुसेना के पराक्रम से सारे देश का सीना गर्व से चौड़ा हो गया. वायुसेना ने आतंकी शिविरों पर जो हमला किया, उससे दुश्मन को संदेश मिल गया कि भारत चुप बैठने वाला देश नहीं है.
 

yogeshwar

हम शांतिप्रिय हैं, तो आतंक का मुंहतोड़ जवाब देने का जज्बा भी रखते हैं. जय हिंद, जय भारत.’  महिला पहलवान बबीता फोगाट ने लिखा, ‘ये हुई ना बात. सुबह-सुबह ये न्यूज देखा. दिल खुश कर दिया हमारी सेना ने. मैं अपनी वायुसेना को सलाम करती हूं. जय हिंद-जय भारत.’  

बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत ने ट्वीट किया कि आतंक के खिलाफ इस कार्रवाई के लिए भारतीय वायुसेना को सलाम. हर भारती को आप पर गर्व है. जय हिंद.’ पूर्व टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति ने भी जय हिंद कहकर भारतीय वायुसेना को बधाई दी. 
 

akash chopra

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी आतंकियों पर हमला करने वाले भारतीय वायुसेना को बधाई दी. उन्होंने लिखा- शानदार. एक और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘जय हिंद. लेकिन अगली बार जो भी कार्रवाई करना हो वह कर ही देना, पुलवामा या उरी का इंतजार नहीं करना. आतंकवाद को जड़ से खत्म करो.