close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्‍तान में सिख लड़की का धर्मांतरण, कैप्‍टन ने कहा- मुस्लिम बनाना दुर्भाग्‍यपूर्ण, इमरान करें सख्‍त कार्रवाई

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर ने सिख लड़की का अपहरण कर उसे मुस्लिम बनाए जाने को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया है.

पाकिस्‍तान में सिख लड़की का धर्मांतरण, कैप्‍टन ने कहा- मुस्लिम बनाना दुर्भाग्‍यपूर्ण, इमरान करें सख्‍त कार्रवाई
कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने की पाक पीएम इमरान खान से बात. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान में सिख लड़की के अपहरण के बाद उसका धर्म परिवर्तन कर जबरन मुस्लिम बनाए जाने के मामले में पंजाब के सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से बात की है. कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने उनसे इस घटना के दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने को कहा है. कैप्‍टन अमरिंदर ने सिख लड़की का अपहरण कर उसे मुस्लिम बनाए जाने को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया है. मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से इस मामले को पाकिस्‍तानी विदेश मंत्री के सामने सख्‍ती से उठाने की अपील की है.

 


Caption

वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक के साथ ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं. ये घटना भी उसी का हिस्‍सा है. पाकिस्तान की कुछ जिम्मेदारी बनती है. पाकिस्तान दुसरों पर सवाल उठाने से पहले अपने घर को देखे, जिसमें आग लगी है.

बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के जबरन धर्मांतरण की खबरों के बाद अब सिख लड़की को जबरन इस्लाम कबूल करवाने का मामला सामने आया है. ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ युवकों ने सिख युवती को बंदूक की नोंक पर अगवा करके उससे इस्लाम कबूल करवाया और इसका पूरा वीडियो भी बनाया. पाकिस्तान के नानकाना साहिब में गुरुद्वारा तंबी साहिब के एक ग्रन्थि की एक बेटी पिछले 3 दिनों से लापता थी, गुरुवार को एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने और इस्लाम धर्म अपनाने के बाद सामने आई है.

 

सामने आए वीडियो में एक मौलवी जागीर कौर को आएशा कहकर बुला रहा है हालांकि वह उसके पिता का नाम सही बता रहा है. इसके बाद मौलवी को यह कहते हुए भी सुना गया है कि आप अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल कर रही हैं और इस युवक से शादी कर रही हैं. इस पूरे वीडियो में लड़की सहमी हुई दिख रही है. उसके साथ बैठा युवक इस लड़की के साथ शादी करने के लिए सहमति व्यक्त करता दिखता है.

एफआईआर के मुताबिक 6 लोगों ने ग्रंथी की बेटी जागीर कौर को बंदूक की नोंक पर 27-28 अगस्त की रात को अगवा किया था. लेकिन अभी तक इसे ढूंढने के लिए पुलिस ने कुछ भी नहीं किया है.