close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आर्टिकल 370 पर पहली बार बोले राहुल गांधी, 'कश्मीर में हालात खराब, पीएम जवाब दें'

राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साफ-साफ सबको बताएं. उन्होंने दावा किया कि ज्मू-कश्मीर में हिंसा हो रही है.

आर्टिकल 370 पर पहली बार बोले राहुल गांधी, 'कश्मीर में हालात खराब, पीएम जवाब दें'
हुल गांधी ने कहा, कश्‍मीर में हालात बहुत खराब हैं. किसी को कोई आजादी नहीं है. ऐसे में खुद प्रधानमंत्री को सामने आकर पूरी सच्‍चाई रखनी चाहि‍ए.

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी ने शनिवार को पहली बार सार्वजनिक तौर पर आर्टिकल 370 पर बयान दिया. कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चयन के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक को बीच में छोड़कर राहुल गांधी ने मीडिया को संबोधित किया. राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात बेहद खराब हैं. जम्मू-कश्मीर में हिंसा की खबरों से चिंता हो रही है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साफ-साफ सबको बताएं. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हमारे पास रिपोर्ट आई है कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा हो रही है. वहां लोगों के साथ हिंसा हो रही है. लोग मारे जा रहे हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि मैं कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में आया था. यहां कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुना जाना था. इसी बीच खबर मिली कि जम्मू-कश्मीर में हालात खराब है. वहां से हिंसा की खबरें आ रही हैं. राहुल गांधी ने कहा कि मुझे जम्मू-कश्मीर पर होने वाली चर्चा के लिए बुलाया गया था. इसी दौरान वहां से हिंसा की खबर आई. जिसके चलते हमने बैठक को रोककर जम्मू-कश्मीर के हालात जानने के लिए यह बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक अभी भी जारी है.

 

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से पार्टी में ये पद अब तक खाली है. तमाम कोशिशों औरराहुल गांधी की मान मनौव्वल के बाद भी कांग्रेस अभी तक इस पद के लिए चेहरा नहीं खोज पाई है. शनिवार को कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चयन के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक शुरू हुई. इसमें कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनि‍या गांधी और महासचिव प्र‍ियंका गांधी कांग्रेस दफ्तर पहुंच चुकी हैं.

इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया भी कांग्रेस दफ्तर पहुंच गए हैं. सभी नेताओं के पहुंचने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष पद छोड़ चुके राहुल गांधी भी मीटिंग में हिस्‍सा लेने के लिए कांग्रेस दफ्तर पहुंच गए. जब बैठक चल रही थी, तभी राहुल गांधी बैठक छोड़कर बाहर आए और उन्‍होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, जम्‍मू-कश्‍मीर में हालात खराब हैं. वहां पर लोग मारे जा रहे हैं. हमें CWC की मीटिंग रोककर यहां आना पड़ा. इस मामले में प्रधानमंत्री को सामने आकर साफ-साफ जवाब देना चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा, कश्‍मीर में हालात बहुत खराब हैं. किसी को कोई आजादी नहीं है. ऐसे में खुद प्रधानमंत्री को सामने आकर पूरी सच्‍चाई रखनी चाहि‍ए.