1 महीने बाद जम्मू के लिए बहाल हुई रेल यात्रा, कल से माता वैष्णों के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु
Advertisement

1 महीने बाद जम्मू के लिए बहाल हुई रेल यात्रा, कल से माता वैष्णों के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

श्री माता वैष्णों देवी रेलवे स्टेशन कटरा के सुप्रिडेंट आरके हुकु ने बताया कि 24 नवंबर यानी मंगलवार शाम 6:30 बजे मध्यप्रदेश के इंदौर से पहली ट्रेन श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन कटड़ा पहुंचेगी. वहीं मंगलवार देर रात 11:05 पर आधार शिविर कटड़ा से दिल्ली के लिए श्री शक्ति ट्रेन रवाना होगी. 

1 महीने बाद जम्मू के लिए बहाल हुई रेल यात्रा, कल से माता वैष्णों के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

जम्मू: पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के समाप्त होने के बाद भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने जम्मू से रेल यातायात को बहाल करने का ऐलान कर दिया है. श्रद्धालुओं को लेकर पहली ट्रेन मंगलवार यानी 24 नवंबर को शाम 6:30 बजे कटरा (Katra) के माता वैष्णों देवी रेलवे स्टेशन (Shri Mata Vaishno Devi Katra) पर पहुंचेगी. इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां भी पूरी कर ली है. 

अधिकारियों ने लिया स्थिति का जायजा
सोमवार को जिला आयुक्त रियासी के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक कर स्थिति का जायजा लिया. इस बैठक में उपस्थित एआरटीओ रियासी कुलदीप संमोत्रा, एसडीएम कटरा अशोक चौधरी, बीएमओ डॉक्टर गोपाल दत्त, एसएचओ सुनील शर्मा आदि के साथ होटल व्यवसाय से जुड़े सदस्य भी मौजूद थे. इसमें कोरोना महामारी को लेकर की गई तैयारियों के बारे में विचार विमर्श किया गया, ताकि श्रद्धालु सुरक्षित मां वैष्णो देवी की यात्रा कर सकें. 

स्टेशन पर किए गए कोरोना टेस्टिंग के इंतजाम
जिला आयुक्त रियासी इंदु कंवल चिब ने बताया कि माता वैष्णों देवी रेलवे स्टेशन कटरा पहुंचने वाले प्रत्येक श्रद्धालु का रैपिड टेस्ट किया जाएगा. इसके लिए स्टेशन पर कोविड टेस्ट सेंटर भी बनाया गया है. हालांकि जो श्रद्धालु अपने साथ कोविड-19 रिपोर्ट लेकर आएंगे उन्हें बिना टेस्ट दिए वैष्णो देवी यात्रा की अनुमति दी जाएगी. अलबत्ता बाकी श्रद्धालुओं का टेस्ट जरूरी होगा. वहीं कोरोना टेस्टिंग के दौरान जो भी श्रद्धालु कोविड-19 पॉजिटिव पाया जाएगा तो उसे आधार शिविर कटरा में ही क्वारंटीन कर दिया जाएगा. 

जानें कौन सी ट्रेन कब होगी रवाना?
श्री माता वैष्णों देवी रेलवे स्टेशन कटरा के सुप्रिडेंट आरके हुकु ने बताया कि 24 नवंबर यानी मंगलवार शाम 6:30 बजे मध्यप्रदेश के इंदौर से पहली ट्रेन श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन कटड़ा पहुंचेगी. वहीं मंगलवार देर रात 11:05 पर आधार शिविर कटड़ा से दिल्ली के लिए श्री शक्ति ट्रेन रवाना होगी. इसके अलावा हावड़ा जम्मू तवी एक्सप्रेस हावड़ा से जम्मू रेलवे स्टेशन के लिए 24 नवंबर को चलेगी. वापसी में यह रेलगाड़ी जम्मू से 26 नवंबर को हावड़ा के लिए रवाना होगी.

LIVE TV

Trending news