रेल मंत्री पीयूष गोयल की अपील, एक दिन का वेतन केरल बाढ़ पीड़ितों को दान दें कर्मचारी
Advertisement

रेल मंत्री पीयूष गोयल की अपील, एक दिन का वेतन केरल बाढ़ पीड़ितों को दान दें कर्मचारी

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि कर्मचारियों से उन्हें सकारात्मक जवाब मिलेगा. 

पीयूष गोयल ने कहा,‘दक्षिण रेलवे के कर्मचारी पहले ही बिना कहे मुख्यमंत्री राहत कोष में 65 लाख रुपये का योगदान कर चुके हैं' (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बाढ़ प्रभावित केरल में पुनर्वास कार्यों के लिये रेलवे से करीब 200 करोड़ रुपये की मदद मिलने की संभावना है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज रेलवे के समूचे 16 जोन के 13 लाख कर्मचारियों से इस मद में स्वेच्छा से अपने एक दिन का वेतन दान में देने की अपील की है.

पीयूष गोयल ने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि कर्मचारियों से उन्हें सकारात्मक जवाब मिलेगा क्योंकि उनके योगदान से राज्य में हजारों बेघर लोगों के लिये राहत मुहैया कराने में मदद मिलेगी.

पीयूष गोयल ने कहा,‘दक्षिण रेलवे के कर्मचारी पहले ही बिना कहे मुख्यमंत्री राहत कोष में 65 लाख रुपये का योगदान कर चुके हैं और इस संबंध में आज नोटिस जारी किया जाएगा.’ रेलवे बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि यह सहायता करीब 200 करोड़ रुपये की होगी.

पीयूष गोयल ने यह भी कहा कि रेलवे ने फंसे हुए यात्रियों के लिये तिरुवनंतपुरम और पलक्कड़ डिविजन में कम से कम 61 विशेष ट्रेनें चलाई हैं. उन्होंने बताया कि बाढ़ प्रभावित केरल के लिये दक्षिण रेलवे में आईआरसीटीसी संयंत्रों से तीन लाख रेल नीर की बोतलें भेजी गयी हैं जबकि अन्य एक लाख बोतलें भेजे जाने के लिये तैयार हैं.

रेलवे ने एक बयान में कहा कि केन्द्रीय पर्यटन मंत्री के जे अल्फोंस ने भी आज राज्य के लोगों के लिए अधिक से अधिक पैकेटबंद भोजन की अपील की. बयान में कहा गया कि त्रिवेन्द्रम और पलक्कड़ जैसे सभी प्रमुख स्टेशनों पर केटरिंग एजेंसियां दिन-रात लगातार काम कर रही हैं.

(इनपुट - भाषा)

Trending news