• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    346बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    89कांग्रेस+

  • अन्य

    107अन्य

लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र में कांग्रेस के लिए प्रचार में राज ठाकरे की सबसे ज्यादा मांग

सूत्रों ने कहा कि राज ठाकरे नांदेड और सोलापुर सीटों पर क्रमश: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण और वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे के लिए प्रचार कर सकते हैं.

लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र में कांग्रेस के लिए प्रचार में राज ठाकरे की सबसे ज्यादा मांग
एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई: एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे और एनसीपी नेता धनन्जय मुंडे उन गैर-कांग्रेसी नेताओं में शामिल हैं जिनकी महाराष्ट्र में कांग्रेस की ओर से प्रचार के लिए सबसे ज्यादा मांग है.

सूत्रों ने कहा कि शानदार वक्ता माने जाने वाले राज ठाकरे नांदेड और सोलापुर सीटों पर क्रमश: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण और वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे के लिए प्रचार कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि उनके मुंबई की कुछ सीटों पर भी कांग्रेसी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने की संभावना है. इन सीटों पर आम चुनावों के दूसरे और चौथे चरणों में मतदान होना है.

एमएनएस ने नहीं उतारे हैं उम्मीदवार
एमएनएस ने आम चुनावों में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं और वह भाजपा के खिलाफ कांग्रेस और एनसीपी नीत महागठबंधन में भी शामिल नहीं है. सूत्र के अनुसार, कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता मुंडे से दस सीटों पर अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार का अनुरोध किया है.

सूत्रों ने कहा कि इन सीटों में से मुंडे यवतमाल-वाशिम सीट, हिंगोली, वर्धा और नांदेड पर वह प्रचार कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि मुंडे शुक्रवार को सोलापुर में शिंदे के लिए प्रचार करेंगे.