Ajmer News: धूमधाम से मनाया 78 वां स्वतंत्रता दिवस, कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने फहराया तिरंगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2385827

Ajmer News: धूमधाम से मनाया 78 वां स्वतंत्रता दिवस, कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने फहराया तिरंगा

Beawar, Ajmer News: ब्यावर में गुरुवार को जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. सम्राट पृथ्वीराज चौहान स्टेडियम पर आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने भाग लिया. 

 

Ajmer News

Beawar, Ajmer News: ब्यावर में गुरुवार को जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. शहर के बिजयनगर रोड स्थित सम्राट पृथ्वीराज चौहान स्टेडियम पर आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने भाग लिया. उन्होंने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली.

इस मौके पर एसडीएम गौरव बुडानिया ने राज्यपाल के संदेश का पठन किया. इस मौके पर मंत्री अविनाश गहलोत, कलेक्टर उत्सव कौशल, एसपी नरेंद्र सिंह,विधायक शंकर सिंह रावत तथा सभापति नरेश कनोजिया ने जिले के स्वतंत्रता सेनानियों तथा शहीदों की वीरांगनाओं को शॉल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर उकना सम्मान किया.

यह भी पढ़ेंः Alwar: टाइगर ST-2303 फिर सरिस्का से आया बाहर, मुंडावर में 5 युवकों पर किया हमला

इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 71 प्रतिभाओं को भी प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया. समारोह के दौरान स्कूली छात्र छात्राओं ने पीटी, व्यायाम और राष्ट्रभक्ति के गीतों पर मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई. इस दौरान जिले वासियों को 78 वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने संबोधन में कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने देश को स्वतंत्रता दिलाने वाले महापुरुषों और स्वतंत्रता सेनानियों की ओर से दी गई शहादत को नमन किया. 

साथ ही मंत्री गहलोत ने केंद्र ओर राज्य सरकार की ओर से आमजन के लिए चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से उपस्थित जनसमूह को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 2047 तक देश को विकसित भारत की श्रेणी में लाकर खड़ा करना है. इसके लिए हम सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ देना होगा तभी विकसित भारत का सपना साकार किया जा सकेगा. 

यह भी पढ़ेंः रक्षाबंधन की थाली में जरूर रखें ये चीजें, वरना आपकी पूजा रह जाएगी अधूरी

उन्होंने कहा कि इस बार जो देश मे भीषण गर्मी का दौर चला, जिसके कारण तापमान जो कभी 40 से 42 डिग्री तक रहता था. आज 50 डिग्री सेंटीग्रेड को पार कर गया है. इसका कारण पेड़ों की कमी है, जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया है, जिसके तहत राज्य की भजनलाल सरकार ने भी प्रदेश भर में सात करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है. मंत्री गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल के हरियालो राजस्थान कार्यक्रम के तहत अब तक करीब साढ़े पांच करोड़ पौधे प्रदेश भर में लगयो जा चुके हैं. मुख्य अतिथि संबोधन के पश्चात राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन हुआ. 

Trending news