केकड़ी: 1 सप्ताह से पानी सप्लाई नहीं होने से भड़का जनाक्रोश, विभाग के अधिकारी भी नहीं दे रहे ध्यान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1402407

केकड़ी: 1 सप्ताह से पानी सप्लाई नहीं होने से भड़का जनाक्रोश, विभाग के अधिकारी भी नहीं दे रहे ध्यान

Kekri: ग्रामीण क्षेत्र में आए दिन पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए सरकार ने गांवों को जल जीवन मिशन योजना से जोड़ते हुए घर-घर कनेक्शन दिए और बदले में ग्रामीणों से पैसे लिए गए जिससे पानी आपूर्ति की जा सके, लेकिन सूरजपुरा में पिछले 1 सप्ताह से पानी नहीं आ रहा है, जिसके चलते लोगों में गहरा जनाक्रोश है. पा

पानी सप्लाई नहीं होने से भड़का जनाक्रोश

Kekri: ग्रामीण क्षेत्र में आए दिन पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए सरकार ने गांवों को जल जीवन मिशन योजना से जोड़ते हुए घर-घर कनेक्शन दिए और बदले में ग्रामीणों से पैसे लिए गए जिससे पानी आपूर्ति की जा सके, लेकिन सूरजपुरा में पिछले 1 सप्ताह से पानी नहीं आ रहा है, जिसके चलते लोगों में गहरा जनाक्रोश है. पानी के अभाव में ग्रामीणों को हेड पंपों का फ्लोराइड युक्त पानी पीना पड़ रहा है. 

ग्रामीणों ने इस संदर्भ में जलदाय अधिकारियों को शिकायत की तो अधिकारियों की तरफ से उचित जवाब नहीं मिला, जिसके चलते गांव में आक्रोश फैल गया और सैकड़ों लोग चारभुजा चौक में एकत्रित गए. आक्रोशित लोगों ने जलदाय विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया और महिलाओं ने मटका फोड़ कर प्रदर्शन किया. 

आक्रोशित लोगों ने बताया कि 1 सप्ताह से सुरजपुरा में पानी नहीं आ रहा है, जिसके चलते लोगों को दो बूंद पानी के लिए भी दर-दर भटकना पड़ रहा है. मुक बधिर पशु तो जैसे-तैसे अपनी प्यास बुझा लेते हैं लेकिन मनुष्य को प्यास बुझाने के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है और जलदाय विभाग के अधिकारी कुंभकरण की नींद सोए हुए है. चारभुजा चौक में एकत्रित होने के बाद पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों में आक्रोश फैल गया और लोगों ने सरवाड जलदाय कार्यालय का घेराव करने का निर्णय लिया गया. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather : राजस्थान में गुलाबी सर्दी की एंट्री रात में एक नंबर पर चल रहा पंखा

हाथों-हाथ मौके पर ट्रैक्टर मंगाए गए और सैकड़ों लोग ट्रैक्टर में बैठकर सरवाड़ की ओर कूच करने लगे. इसी दौरान जलदाय विभाग के सहायक अभियंता भूवन का फोन आया कि मुझे आज का वक्त और दे दो 12 बजे तक किसी भी हालत में पेयजल आपूर्ति करवा दूंगा. भूवन ने बताया कि पंप खराब होने से पेयजल आपूर्ति सप्लाई नहीं हो पाई, जिसके चलते पेयजल संकट गहरा गया है. पंप की मरम्मत करवा दी गई है और आज 1 बजे तक पानी की सप्लाई सुचारू करवा दी जाएगी. जलदाय अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों का आक्रोश शांत हुआ.

Reporter: Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

घर में बच्चों का इंतजार कर रहे थे परिजन, वापस लौटी दोनों मासूमों की लाश, मची चीख-पुकार

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव का आज रिजल्ट, इधर लाइट मोड में शशि थरूर के बालों पर हुआ ट्वीट वायरल

Solar Eclipse 2022 : दिवाली के बाद इन तीन राशियों का बुरा वक्त, सूर्य ग्रहण बढ़ा सकता है परेशानी

Trending news