Alwar News: गर्लफ्रेंड से मिलकर लौट रहा था बदमाश, पुलिस ने पकड़ा तो कुबूली 12 वारदातें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2351970

Alwar News: गर्लफ्रेंड से मिलकर लौट रहा था बदमाश, पुलिस ने पकड़ा तो कुबूली 12 वारदातें

राजस्थान के अलवर में गोविंदगढ़ पुलिस के द्वारा तीन दिन पहले हुई अलग-अलग दो लूट के मामले में अंतर राज्यकिय गिरोह के दो बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. बदमाशों के द्वारा गोविंदगढ़ थाने इलाके में 3 दिन के अंदर दो लूट की वारदात तो अंजाम दिया था. एक दिन पहले छात्र से बाइक लूटी थी.

alwar news - zee rajasthan

Alwar News: गोविंदगढ़ पुलिस के द्वारा तीन दिन पहले हुई अलग-अलग दो लूट के मामले में अंतर राज्यकिय गिरोह के दो बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. बदमाशों के द्वारा गोविंदगढ़ थाने इलाके में 3 दिन के अंदर दो लूट की वारदात तो अंजाम दिया था. एक दिन पहले छात्र से बाइक लूटी थी. उसके बाद अगले दिन सिरमौर के समीप व्यापारी के मुनीम के साथ 2.50 लूट की वारदात को अंजाम दिया था. 

पुलिस के द्वारा नरेश गुर्जर पुत्र बलराम जाति गुर्जर उम्र 25 साल निवासी बरखेड़ा साद थाना नगर डीग तथा रामावतार गुर्जर पुत्र सियाराम गुर्जर उम्र 28 वर्ष निवासी बरखेड़ा साद थाना गोविंदगढ़ जिला डीग को गिरफ्तार किया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने एक दर्जन वारदात स्वीकार की है. आरोपी घर से घूमने के लिए निकलते थे और लूट के बाद वापस लौट जाते थे. आरोपी नरेश यूपी के बदमाशों के साथ लूट के वारदातों को अंजाम देता था. पुलिस के द्वारा थाना अधिकारी के नेतृत्व में एक दर्जन कांस्टेबल के साथ बदमाशों के संबंधित ठिकानों पर दबिश दी थी. पुलिस को देखकर आरोपियों के द्वारा छत से कूद कर भागने का प्रयास किया था. लेकिन पुलिस के द्वारा आरोपियों को दबोच लिया गया था.

12 वारदात स्वीकारी-

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने 12 वारदात करना स्वीकार किया है. जिनमें 1-दिनांक 19.07.24 को आकाश गुर्जर निवासी डभारा एवं हरिओम गुर्जर निवासी रांकोली पुलिस थाना बरसाना पुलिस थाना बरसाना जिला मथुरा के साथ घटनास्थल गांव न्याणा इलाका थाना गोविंदगढ से समय करीब 2.10 पीएम पर एक लड़के से एक मोटरसाईकिल हीरो स्प्लेंडर प्लस रंग काला को राह चलते हुए से मारपीट कर मय नकद राशि 1300 रु. सहित लूट करना बताया.
2-दिनांक 21.07.24 को रामगढ रोड गांव सिरमोर के पास नेशनल हाईवे पुलिया के पास से समय रात्रि करीब 8.00 बजे एक मोटरसाईकिल सवार से मारपीट कर रुपयों से भरा बैग लूट करना बताया.

3-एक माह पहले कामा से डीग तरफ रात्री में 8-9 बजे एक अपाची मोटर साईकिल व 5500-6000 रूपये की वारदात रामवतार और नरेश गुर्जर ने करना बताया.
4-करीब 2 महीने पहले नरेश व रामवतार ने अन्य साथियों के साथ बहरोड की तरफ से सफेद प‌ट्टी स्प्लेंडर प्लस मोटरसाईकिल चोरी करके लाना बताया.

5-पांच-छ महिने पहले कामा की तरफ से एक स्प्लेण्डर प्लस मोटरसाईकिल नरेश व पप्पू पानोरी छीन कर लाना बताया.
6-ग्राम रानोता थाना जालूकी से एक स्पलेण्डर प्लस मोटरसाईकिल छीन कर लाना बताया.

7- नरेश ने 3,4 महीने पहले गांव बरखेडा साद में एक झगडे में नरेश ने फायरिंग करना बताया.
8-4.5 महीने पहले नरेश ने 3,4 लडके महुआ के साथ जयपुर से एक स्विफट गाडी रंग सफेद को चोरी की वारदात करना बताया, जिसमें जयपुर पुलिस द्वारा गाडी को दस्तयाब कर लिया व जिस प्रकरण में आरोपी नरेश फरार है.

9__5.6 महीने पहले नरेश व उसके साथी के साथ जालूकी से अलवर की तरफ एक डिलेक्स मोटरसाईकिल छीन कर लाना बातया.
10-नरेश गुर्जर ने कठूमर के बडौदाकान में फायरिंग करना बताया.

11-1.2 महीने पहले रामवतार व नरेश तथा अन्य साथियो ने बेररू से नगर की एक मोटरसाईकिल डिलेक्स वाले को रूकवा कर 500/-छीने थे.
12-करीब 5 महीने पहले नरेश व अन्य साथियों ने बडौदा मेव से आगे अलवर की तरफ से एक मोटरसाईकिल स्लेण्डर प्लस जिस पर सफेद पटटी थी को छीनकर बताया गया.

यह भी पढे़ं- Video: सचिन मीणा की पाकिस्तानी बीवी सीमा हैदर हुई नाराज, बोली- नायक नहीं, खलनायक है तू

रामावतार गुर्जर उपलब्ध कराता था वाहन
पुलिस पूछताछ में आरोपी नरेश गुर्जर ने बताया कि राम अवतार गुर्जर लूट के लिए वाहन उपलब्ध करवाता था. इसके बाद वह लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे. लूटी हुई गाड़ियों को 15 से 20 हजार रुपए में बेचान करते थे. सुनसान रास्तों पर वह लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे.

अन्य लूट की वारदात खुलने की संभावना
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया अंतर्राजकीय गैंग का सदस्य नरेश गुर्जर गोविंदगढ़ वर्तमान थाना इलाके में लूट की वारदातों को अंजाम देता था और कच्चे रास्तों के माध्यम से वापस अपने गांव पहुंच जाता था. आरोपी लूटने के लिए घर से जो भी सुनसान इलाके में दिखता था .उसके साथ लूट की वारदात अंजाम देते थे. आरोपी पहले से रेकी नहीं करते थे.

चार थानों में दर्ज है आठ मामले 
 पुलिस ने बताया कि आरोपी नरेश के खिलाफ गोविंदगढ़, नगर ,लक्ष्मणगढ़ , नौगावा थानों में लूट सहित अन्य आठ मामले दर्ज.

यह भी पढ़ें- सचिन की पाकिस्तानी बीवी सीमा हैदर ने किया 'टिंकू जिया' गाने पर डांस, अदाएं देख हिल गए लोग

यह पुलिस टीम रही शामिल
थानाधिकारी मुकेश मीणा, सहायक उप निरीक्षक अमीन खान, कांस्टेबल बृजेश, भरत, गजेंद्र, धीरज, श्याम, जवाहर, राजेश, गिर्राज, देवेंद्र आदि शामिल रहे.
पुलिस अधीक्षक जानकारी देते हुए बताया कि दोनों आरोपियों को रात में ही गोविंदगढ़ थाने से क्यू आर टी के ऑफिस शिफ्ट कर लिया था. यह लोग आसपास क्षेत्र के ही रहने वाले थे कहीं कोई गैंग थाने पर हमला कर या अन्य किसी तरीके से आरोपियों को थाने से ना छुड़ा ले जाए. इसलिए इन्हें वहां से शिफ्ट किया गया था. वहीं पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कलेक्शन एजेंटों से लूट करते थे. 15 से अधिक वारदात इनके द्वारा स्वीकार की गई है. बदमाश जयपुर ,भरतपुर ,मथुरा, डीग ,अलवर बरसाना मैं लूट की वारदात को अंजाम देते.

फायरिंग भी करते
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अगर कलेक्शन एजेंट आसानी से पैसों साथ भरा बैग में नहीं देते. तो यह फायरिंग करने से भी नहीं चूकते. यह बैंक कलेक्शन एजेंट को अपना शिकार बनाते थे. गैंग के अन्य चार-पांच सदस्य हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

Trending news