Alwar News: गूगल पर इनवर्टर मैकेनिक का नंबर ढूंढना रिटायर्ड फौजी को पड़ा भारी, खाते से हजारों रुपए...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2326715

Alwar News: गूगल पर इनवर्टर मैकेनिक का नंबर ढूंढना रिटायर्ड फौजी को पड़ा भारी, खाते से हजारों रुपए...

Alwar fraud News: अलवर जिले में रिटायर्ड फौजी से इनवर्टर बैटरी ठीक करने के नाम पर 16 हजार रुपए की ठगी हो गई. उसने गूगल से बैटरी कंपनी की शिकायत के लिए नंबर खोजा था. मामला मूंगस्का की जनता कॉलोनी का है. पीड़ित ने साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. 

Alwar Fraud

Alwar fraud News: राजस्थान के अलवर जिले में रिटायर्ड फौजी से इनवर्टर बैटरी ठीक करने के नाम पर 16 हजार रुपए की ठगी हो गई. उसने गूगल से बैटरी कंपनी की शिकायत के लिए नंबर खोजा था. मामला मूंगस्का की जनता कॉलोनी का है. पीड़ित ने साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मूंगस्का में जनता कॉलोनी निवासी रिटायर्ड फौजी उमाकांत शर्मा के घर इनवर्टर बैटरी लगी है. 

यह भी पढ़ें- Karauli News: शहरी के निचले इलाके सहित ग्रामीण के कई स्थानों पर हुआ जलभराव

बैटरी खराब हो गई थी. इसकी कंपनी से शिकायत करने के लिए उमाकांत ने गूगल सर्च कर नंबर लिया. नंबर पर कॉल किया तो कहा गया कि बैटरी ठीक करने वाला घर पर आ जाएगा. इसके लिए कुछ फॉर्मलिटी पूरी करनी होगी. 

यह भी पढ़ें- Sikar News: श्रीमाधोपुर थाना पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

कहा कि ऑनलाइन 5 रुपए आपको डालने होंगे. फौजी ने 5 रुपए का ऑनलाइन पेमेंट कर दिया.
इसके बाद ठग ने एक लिंक भेज दिया. कहा कि उस पर 16 हजार रुपए डाल दो. यह आपके खाते से नहीं कटेगा. इसकी चिंता मत करो. यह कंपनी की प्रक्रिया है. उसके कहने पर फौजी ने वैसा ही कर दिया और बैंक से पैसा कट गया. 

यह भी पढ़ें- Barmer News: लूट व मारपीट के मामले में पुलिस ने दिखाई तत्परता

अकाउंट में 16 हजार रुपए ही थे. पूरे साफ हो गए. बाद में साइबर थाने में शिकायत दी है. फौजी ने यही भी कहा कि ठग ने रकम लेने के बाद गाली गलौज भी की. कॉल पर व्यक्ति जैसा बोतला गया, फौजी ने वैसे ही डिटेल देना और मोबाइल पर क्लिक करना शुरू किया. इसके बाद उसके बैंक खाते से 16 हजार रुपए निकल गए.

Trending news