Alwar News: सिलीसेढ़ झील का जलस्तर हुआ 27 फुट, झील में हो रही है बोटिंग सफारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2383997

Alwar News: सिलीसेढ़ झील का जलस्तर हुआ 27 फुट, झील में हो रही है बोटिंग सफारी

Alwar News: राजस्थान के अलवर जिले में सिलीसेढ़ झील में पानी की आवक अच्छी हुई है, जिससे  27 फुट पानी आ चुका है. यहां राजस्थान सहित दूर-दराज से पर्यटक पहुंच रहे है और पर्यटक झील में चल रही बोटिंग का लुफ्त उठा रहे है.  

Alwar News

Alwar News: राजस्थान के अलवर जिले में हो रही तेज बारिश के चलते जहा बड़े-बड़े बांध भर गए. वहीं, सिलीसेढ़ झील में पानी की आवक अच्छी हुई है. इस समय सिलीसेढ़ झील में 27 फुट पानी आ चुका है और झील को देखने के लिए राजस्थान सहित दूर-दराज से पर्यटक पहुंच रहे है और पर्यटक झील में चल रही बोटिंग का लुफ्त उठा रहे है. 

इस समय झील में पानी की आवक के साथ साथ बोटिंग भी जबरदस्त हो रही है. बोटिंग संचालक रमेश गुर्जर ने बताया कि बारिश होने से झील में 27 फूट पानी आ गया है और सिलीसेढ़ झील की ऊपरा चलने में करीब डेढ़ फुट पानी की आवश्यकता है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में भारी बारिश को लेकर चेतावनी, 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी

अगर एक दो बारिश अच्छी हो गई तो सिलीसेढ़ में चादर चल जाएगी. लेकिन इस समय रोजाना हज़ार पंद्रह सो पर्यटक सिलीसेढ़ झील को देखने के लिए आ रहे है. इसके अलावा छुट्टियों के दिनों में दिल्ली जयपुर चंडीगढ़ पंजाब हरियाणा के पर्यटक हजार से दो हजार के बीच झील देखने पहुंचते है. 

ऐसे में झील के अंदर चार तरह की वोट संचालित हो रही है. जिसमें मोटर वोट ,टूरिस्ट लग्जरी वोट, वाटर स्कूटर ओर स्पीड वोट शामिल है, जिसमें मोटर वोट में करीब आठ लोगो को बैठाकर पूरी झील का पंद्रह मिनिट चक्कर लगवाते है. इसका टिकट बारह सौ रुपये का है. इसके अलावा लग्जरी वोट में आठ लोग बैठते है. उसका किराया ढाई हजार रुपये है. लग्जरी वोट का झील का एक राऊंड बीस मिनट का होता है और वाटर स्कूटर पर दो लोग बैठते है. उसका एक राऊंड आठ सौ रुपये का होता है. 

यह भी पढ़ेंः सबसे पहले कहां जाना चाहिए खाटू श्याम जी या सालासर बालाजी?

इसके अलावा बोटिंग कराने से पहले पर्यटकों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाता है. पर्यटकों को जैकेट पहनाकर ही वोटिंग करवाई जाती है. बिना जैकेट के झील में वोटिंग अलाउड नहीं है. इसके अलावा नशा करने वाले लोगो को वोटिंग नहीं करने के लिए निर्देशित किया हुआ है और झील पर चेतावनी बोर्ड भी लगाए हुए है. 

Trending news