Rajasthan Weather Alert: आज से 23 जुलाई तक मौसम में होगा तगड़ा बदलाव, IMD ने जारी की बड़ी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2345463

Rajasthan Weather Alert: आज से 23 जुलाई तक मौसम में होगा तगड़ा बदलाव, IMD ने जारी की बड़ी चेतावनी

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में मानसून की बारिश का घमासान दौर जारी है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में येलो अलर्ट जारी कर रखा है.भीषण गर्मी,उम्मस से आमजन को बारिश के कारण राहत मिली. 

 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान में मानसून की बारिश का घमासान दौर जारी है.पिछले 24 घंटे के दौरान कोटा के पीपल्दा में 66 MM बारिश दर्ज किया गया.मौसम विभाग ने आज कई जिलों में येलो अलर्ट जारी कर रखा है.

वहीं बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है, जिससे प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना है. मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर,अजमेर से होकर गुजर रही है.वहीं आगमी 3 दिनों के लिए विभाग ने अलर्ट भी जारी कर रखा है.

कल देर शाम श्रीगंगानगर के गजसिंहपु में मौसम का मिजाज बदल गया. गजसिंहपुर में मानसून की देर शाम दूसरी बारिश हुई. भीषण गर्मी,उम्मस से आमजन को बारिश के कारण राहत मिली. 

वहीं बारिश से खेत खलिहान पानी से लबालब हो गए. लोगों ने बारिश लुत्फ़ भी उठाया. शाम में जब बारिश हुई,उस वक्त बारिश का मजा लेते लोग दिखाई पड़ें.बारिश के बाद किसानों और आमजन के चेहरों पर मुस्कान भी देखने को मिली.

बारां शहर में झमाझम बारिश हुई.आधे घंटे तक हुई झमाझम बारिश, लोगों को उमस से राहत मिली है. वहीं बाजार में पानी भरने से दुकानों को परेशानी और नुकसान का सामना करना पडा है.एक तरफ बारिश लोगों के लिए उमस से राहत लेकर आई,तो दूसरी और दुकान दारों के लिए परेशानी भी लाई.

झमाझम बारिश के चलते हुए बारां शहर के मुख्य चौराहा व सड़क दरिया बन गए.चौराहों पर दो-दो फीट पानी हो गया, तो वहीं वाहनों के आवागवन में वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.बारां के मुख्य चौराहों पर दो-दो फीट पानी हो जाने के कारण बारां शहर की दुकानों व मकानो में पानी भर गया.

झमाझम बारिश के चलते जहां लोग अपने मकानों और दुकानों से बाल्टी के द्वारा बाहर पानी फेंकते हुए नजर आए.दुकानदारों ने नगर परिषद पर आरोप लगाए हैं कि नगर परिषद के द्वारा समय रहते नालियों व नालों की सफाई नहीं की गई है.

बारां शहर में मुख्य फॉरेस्ट नाला व नालियों की सफाई नहीं होने के कारण शहर में जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है.मौसम विभाग ने अलवर, करौली,टोंक,बूंदी,बारां,कोटा जिलों में कहीं-कहीं परतेज सतही हवाओं के साथ मेघगर्जन के वज्रपात के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

पूर्वी राजस्थान में 21-22 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी की संभावना है.मौसम विभाग ने बूंदी जिलों के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ तेज बारिश और तेज सतही हवा के साथ कहीं-कहीं आकाशीय बिजली पड़ने की संभावना है. वहीं बूंदी में विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर रखा है.

यह भी पढ़ें:विधानसभा अध्यक्ष को धृतराष्ट्र कहने पर भड़के राजेन्द्र राठौड़,जानिए क्या दिया बयान?

Trending news