MiG-29 crash: मिग 29 हुआ क्रैश, जानिए कैसे पायलट की सूझ-बूझ से टला बड़ा हादसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2413159

MiG-29 crash: मिग 29 हुआ क्रैश, जानिए कैसे पायलट की सूझ-बूझ से टला बड़ा हादसा

MiG-29 crash: राजस्थान के बाड़मेर में मिग-29 विमान क्रैश हो गया. हालांकि, इस लड़ाकू विमान के पायलट की सूझ-बूझ से बड़ा हादसा टल गया. किसी के जानमान की हानि नहीं हुई है.

MiG-29 crash: मिग 29 हुआ क्रैश, जानिए कैसे पायलट की सूझ-बूझ से टला बड़ा हादसा
नई दिल्ली:MiG-29 crash: बाड़मेर के कवास के पास सोमवार रात को मिग 29 फाइटर प्लेन क्रैश हो गया. सोमवार रात करीब 9.30 बजे मिग-29 आलाणियों की ढाणी में गिर पड़ा. वहीं प्लेन के गिरने से पहले पायलट पैराशूट से सुरक्षित रूप से नीचे उतर आए थे. हादसे की सूचना के बाद एयरफोर्स के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया.
 
मौके पर पहुंचे एसपी
 
हादसे की जानकारी मिलने के तुरंत बाद एसपी नरेंद्र सिंह मीना, उपखण्ड अधिकारी समंदर सिंह भाटी व अन्य प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे. वहीं फायरब्रिगेड को भी सूचना दी गई. बाड़मेर के रहने वाले प्रत्यक्षदर्शी भीमसिंह ने बताया कि आग के गोले के जमीन ओर बढ़ते देखकर उन्होंने ने अनुमान लगा लिया था कि यह विमान ही है. गनीमत रही कि यह आबादी क्षेत्र से दूरी और ढाणियों से गिरा. 
 
पायलट ने दिखाई सूझ-बूझ
 
हादसे की जगह के नजदीक डूंगर सिंह मगसिंह की ढाणी के पास में ही पायलट सुरक्षित उतर गए थे. पायलट के उतरने के बाद में एयरफोर्स के अधिकारी पहुंचे और उन्होंने तत्काल ही पायलट के लिए सुरक्षा इंतजाम किए. वहीं तपरंत पायलट को मेडिकल सुरक्षा भी दी गई. 
 
पायलट की वजह से टला बड़ा हादसा
 
रिड़मलसिंह ने बताया कि विमान उनके घर के पास ही खेतों में गिरा था. उनके परिवार के लोगों ने सूचना दी, वह हॉस्पीटल में थे. जैसे ही उन्हें खबर मिली वह तुरंत पहुंचे. तब तक उनके घर के पास पायलट सुरक्षित उतर चुके थे. वे मोबाइल कॉल पर बातचीत कर रहे थे. इसके बाद एयरफोर्स के अधिकारी उनको अपने साथ ले गए. रिड़मलसिंह ने कहा कि पायलट की सूझबूझ से विमान खेत में उतरा. वरना यहां से दो किमी की दूरी पर ही ऑयल फील्ड और घनी आबादी वाला क्षेत्र था. बड़ा हादसा होने से टल गया.
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news