Rajasthan News: राजस्थान के इस हॉस्पिटल में हीटवेव के मरीजों के लिए बनाया गया विशेष वार्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2266476

Rajasthan News: राजस्थान के इस हॉस्पिटल में हीटवेव के मरीजों के लिए बनाया गया विशेष वार्ड

Rajasthan News: बीकानेर में गर्मी का सितम लगातार जारी है. गर्मी से बढ़ा पारा कई रिकॉर्ड तोड़ रहा है. वहीं पीबीएम हॉस्पिटल में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. हॉस्पिटल में हीटवेव की चपेट में आने वाले मरीजों के लिए विशेष वार्ड बनाया गया. पूरे प्रदेश में हीट वेव का कहर जारी है. इससे बचने के लिए लोग कई तरह के जतन कर रहे हैं. 

 

bikaner News

Rajasthan News: राजस्थान के बीकानेर में गर्मी का सितम लगातार जारी है. गर्मी से बढ़ा पारा कई रिकॉर्ड तोड़ रहा है. वहीं पीबीएम हॉस्पिटल में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. हॉस्पिटल में हीटवेव की चपेट में आने वाले मरीजों के लिए विशेष वार्ड बनाया गया. पूरे प्रदेश में हीट वेव का कहर जारी है. इससे बचने के लिए लोग कई तरह के जतन कर रहे हैं. 

साथ ही दोपहर के वक्त घर से बाहर निकलने से भी बच रहे हैं. इस वक्त भी पारा 47 के पार जा रहा है. ऐसे में मजबूरी में घर से बाहर निकलने वालों पर लू अपना कहर बरसा रही है. लू से पीड़ित लोगों के लिए संभाग के सबसे बड़े अस्पताल पीबीएम में खास इंतेज़ामात कर लिए गए हैं. यहां हीट वेव का अटैक झेल रहे मरीजों के लिए खास वॉर्ड बनाया गया है. 

जिसमें बेड्स रिज़र्व कर दिए गए हैं. मगर एहतियात के तौर पर ना सिर्फ वॉर्ड और बेड्स बल्कि आईसीयू में भी अलग से सभी व्यवस्थाएं कर दी गई हैं. पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ. पी. के. सैनी ने आज सभी इंतेजामात का जायजा लिया और चिकित्सा और नर्सिंग अधिकारियों को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- Jaipur News: मेयर सौम्या गुर्जर और आयुक्त रूक्मणि रियाड़ की अनूठी पहल

पढ़ें बीकानेर की एक और बड़ी खबर

राजस्थान के पश्चिमी रेगिस्तान में इस बार मानो रिकॉर्ड तोड़ गर्मी देखने को मिल रही है. ऐसे में आसमान से सूरज आग बरसा रहा है, तो वहीं धरती आग का गोला बन गई है. मौसम विभाग में प्रदेश के कई जिलो में रेड अलर्ट जारी किया है, तो वहीं बिजली विभाग ने ट्रांसफार्मर को जलने से बचाने के लिए कई उपाय शुरू किए हैं. शहर में बिजली प्रदान करने वाले संयंत्रों वाले ट्रांसफार्मर पर अब कूलर और पंखे लगाए गए हैं, ताकि 48 पार कर चुके गर्मी के इस तेवर से इन ट्रांसफार्मर को बचाया जा सके. हालांकि प्रदेश में तेज गर्मी से बचाव के लिए आम जन हर संभव प्रयास कर रहा है.

Trending news