चित्तौड़ सांसद ने स्पीकर ओम बिड़ला के सामने रखी ये बड़ी मांग, कहा लाखों को होगा फायदा
Advertisement

चित्तौड़ सांसद ने स्पीकर ओम बिड़ला के सामने रखी ये बड़ी मांग, कहा लाखों को होगा फायदा

चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने बुधवार को लोकसभा में शुन्यकाल के दौरान सदन की कार्यवाही में संसदीय क्षेत्र से जुड़ी विभिन्न मांगे रखी.

चित्तौड़ सांसद ने स्पीकर ओम बिड़ला के सामने रखी ये बड़ी मांग, कहा लाखों को होगा फायदा

Chittorgarh News : चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने बुधवार को लोकसभा में शुन्यकाल के दौरान सदन की कार्यवाही में संसदीय क्षेत्र से जुड़ी विभिन्न मांगे रखी. इस दौरान सांसद सीपी जोशी ने कहा कि केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अर्न्तगत आने वाले कर्मचारी राज्य बीमा निगम के चित्तौड़गढ़ हॉस्पीटल में बैड की संख्या 100 करवाने और रावतभाटा में भी ईएसआईसी के हॉस्पीटल खोला जाना चाहिए.

रावतभाटा भाजपा युवा मोर्चा महामंत्री रौनक चौधरी ने बताया कि सांसद सीपी जोशी ने सदन में कहा कि चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा में राजस्थान परमाणु उर्जा का बिजलीघर स्थापित हैं. यहां हजारों की संख्या में कर्मचारी एवं श्रमिक कार्यरत हैं. ई.एस.आई.सी. में पंजीकृत परिवारों को ईलाज के लिये दुर जाना पड़ता हैं. इसलिये यहां भी राज्य सरकार द्वारा भूमि दिये जाने पर कर्मचारी राज्य बीमा निगम के हॉस्पीटल निर्माण किये जाने की आवश्यकता है.

वहीं सांसद ने कहा कि मोदी सरकार ने चित्तौड़गढ़ जिले के श्रमिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए इस कार्यकाल में 30 बेडे के हॉस्पीटल के रू. में स्वीकृत कर लिया हैं, तथा इसके लिये केन्द्र सरकार ने हॉस्पीटल की भूमि के लिये 1.5 करोड़ रू. की राशि भी जारी कर दी. वहीं 100 बैड के हॉस्पीटल के लिये आवश्यक भूमि का चयन भी कर लिया गया हैं.

यहॉ 100 बैड के ई.एस.आई.सी. हॉस्पीटल के बन जाने के पश्चात चित्तौड़गढ़ की औद्योगिक ईकाईयों में हजारों की संख्या में पंजीकृत श्रमिकों, कर्मचारीयों तथा उनके परिजनों समेत लाखों लोगो को विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा तथा एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की बीमारीयों का ईलाज संभव हो पायेगा.

इसके साथ ही विगत दिनों में प्रतापगढ़ जिले के लिये भी कर्मचारी राज्य बीमा निगम के ब्रान्च ऑफीस की स्वीकृति भी जारी की गया हैं, इस शाखा कार्यालय के खुलने से यहॉ के पंजीकृत संस्थानों एवं कर्मचारीयों को इसका लाभ मिल पायेगा. इसे लेकर सांसद जोशी ने सदन के माध्यम से केन्द्र सरकार व केन्द्रीय श्रम एंव रोजगार मंत्री का आभार व्यक्त किया.

Reporter- Saket Goyal

ये भी पढ़े..

राहुल गांधी के पहुंचने से पहले धारीवाल के गढ़ कोटा में पायलट के पोस्टर लगाने पर बैन!

राजस्थान कांग्रेस के नए प्रभारी के सामने ये 5 चुनौतियां, गहलोत-पायलट की सुलह से शुरुआत

Trending news