Churu News: विधवा महिला से धोखाधड़ी कर पति पत्नी ने हड़पे नौ लाख रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1781401

Churu News: विधवा महिला से धोखाधड़ी कर पति पत्नी ने हड़पे नौ लाख रुपए

Churu Crime News: राजस्थान के चूरु के सादुलपुर भेसली गांव की एक विधवा महिला ने ग्रामीणों के साथ पुलिस थाने में पहुंचकर गांव के ही एक व्यक्ति पर खाते से नौ लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया है.

Churu News: विधवा महिला से धोखाधड़ी कर पति पत्नी ने हड़पे नौ लाख रुपए

Churu Crime News: राजस्थान के चूरु के सादुलपुर भेसली गांव की एक विधवा महिला ने ग्रामीणों के साथ पुलिस थाने में पहुंचकर गांव के ही एक व्यक्ति पर खाते से नौ लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया है. पीड़िता ने दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित महिला संतोष ने बताया कि उसके पति अन्तरसिंह प्रधानाध्यापक के पद पर सेवारत थे.

खाते से नौ लाख रुपए हड़पने का आरोप 

उनकी राजकीय सेवा के दौरान दिनांक 25 जनवरी 2019 को मृत्यु हो गई तथा विभाग की ओर से उनके सेवाकार्य का पैसा उसके खाते में आ गया पीड़ित ने बताया कि उसकी कोई संतान नहीं है. पीड़ित ने लिखित शिकायत कर बताया कि खेत पड़ोसी और गांव का ही सुरेन्द्र गत साल नवम्बर 2022 को अपनी पत्नी के साथ आया तथा दो लाख रुपए की आवश्यकता बताई. जान पहचान होने के कारण विश्वास कर 11 दिसंबर 2022 को सादुलपुर पंजाब नेशनल बैंक, में आए तथा पति पत्नी ने उसका अंगूठा लगवा कर बैंक से उसके खाते से रुपए निकलवा लिए तथा  23 मई 2023 को फिर दोनों पति पत्नी ने फिर दो लाख रुपए की मांग की तथा साथ मे पैसा लौटाने का वादा किया.

अंगूठा लगवा कर बैंक से निकाल लिये

दोनों आरोपी पति पत्नी ने फिर उसका अंगूठा लगाया और उसके खाते से चार लाख 50 हजार रुपए निकाल लिए तो उसने कहा कि रूपया ज्यादा निकाल लिए. लेकिन उसकी बात को अनसुनी कर रुपए लेकर चले गए. फिर दिनांक 25.मई.2023 को आरोपी एक लाख रुपए ओर नगद ले गया. पीड़ित ने बताया कि माह जून महीने में उसकी पेंशन आयी तो मोबाईल पर मैसेज देखा तो पता चला कि खाते में आठ लाख रूपये कम है.

ये भी पढ़ें- Bharatpur Sucide News: REET परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट ने लगाई फांसी, दोस्त के कमरे में लगाया फंदा

मोबाईल पर मैसेज देखा तो पता चला

27 जून 2023 को बैंक आकर जांच की तो पता चला कि आरोपी पति पत्नी ने षडयंत्र पूर्वक धोखाधड़ी कर उसके अंगूठे लगवा दोनो बार दो दो लाख की कहकर 3.50 लाख व 4.50 लाख कुल 08 लाख रूपये निकलवा लिए तथा एक लाख रुपए नगद ले गया. जिसके बाद दोनों आरोपियों से पैसे मांगे तो मना कर दिया तथा गांव में पंचायत भी की लेकिन पैसे लौटाने से मना कर दिया पीड़ित ने बताया कि धोखाधड़ी कर दोनों पति-पत्नी ने उसके नो लाख रुपए हड़प लिए है.

इस मामले में थानाधिकारी सुभाष चंद्र ने बताया कि पीड़ित महिला की ओर से लिखित शिकायत मिली है तथा दोनों पक्षों को सोमवार को बुलाया गया है जिसके बाद जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी.

Trending news