Dholpur News: अवैध कनेक्शनों के खिलाफ जलदाय विभाग का एक्शन, काटे 45 फर्जी कनेक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2273004

Dholpur News: अवैध कनेक्शनों के खिलाफ जलदाय विभाग का एक्शन, काटे 45 फर्जी कनेक्शन

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी शहर में जलदाय विभाग ने अवैध कनेक्शनो के खिलाफ कार्रवाई करते हुए भदोरिया पाड़ा मोहल्ले में 45 कनेक्शन को लाइन से हटाया है. साथ ही दोबारा ऐसा होने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. 

Dholpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: बाड़ी शहर में पहली बार जलदाय विभाग ने अवैध कनेक्शनो के खिलाफ एक्शन लिया है. ऐसे में पिछले तीन दिन से कई मोहल्ले में कार्रवाई की जा रही है. लोगों के विरोध को देख पुलिस की मौजूदगी में जलदाय विभाग के अधिकारी और कार्मिकों ने कार्रवाई की है, जिसमे 45 अवैध फर्जी कनेक्शन को लाइन से विच्छेद किया गया है. साथ ही उपभोक्ताओं को वार्निंग दी है कि वह फिर से फर्जीवाड़ा नहीं करें, अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

अवैध कनेक्शनों के खिलाफ जलदाय विभाग ने की कार्रवाई
जलदाय विभाग के सहायक अभियंता देशराज गुर्जर ने बताया कि कई मोहल्लों से उपभोक्ताओं की लगातार शिकायत मिल रही थी कि उनके घरों तक पानी की आपूर्ति नहीं पहुंच रही. इसके पीछे जब जलदाय विभाग के कनिष्क अभियंता रवींद्र कुमार ने भदौरिया पाड़ा सहित कई मोहल्लों का निरीक्षण किया, तो अवैध कनेक्शनों की भरमार मिली. इस पर उच्च अधिकारियों के निर्देश पर पिछले तीन दिन से लगातार कार्यवाई की जा रही है, जिसमें कनिष्क अभियंता रविंद्र कुमार, अरुण कुमार के नेतृत्व में कार्मिकों की टीम ने भदोरिया पाड़ा मोहल्ले में अवैध कनेक्शनों को मुख्य सप्लाई लाइन से हटाया है और कार्यवाई की है.

जलदाय विभाग में फाइल लगाकर कनेक्शन की अपील
कनिष्क अभियंता रवींद्र कुमार ने बताया कि भदोरिया पाड़ा मोहल्ले में जलदाय विभाग के मूल कनेक्शन कम फर्जी कनेक्शन अधिक है. ऐसे में अन्य कार्मिकों के साथ कार्रवाई करते हुए 45 कनेक्शन को लाइन से हटाया है. कुछ लोगो ने कार्रवाई का विरोध किया, तो पुलिस को बुलाया गया. साथ में सभी उपभोक्ताओं को चेतावनी दी है कि यदि आगे से फर्जीवाड़ा मिला, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. सभी लोगों से कहा है कि वे जलदाय विभाग में फाइल लगाकर कनेक्शन लें.

शहर में लगातार चलेगा अभियान, हर कनेक्शन की होगी जांच
जलदाय विभाग के एक्सईएन जयनारायण चेतीवाल ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर यह अभियान लगातार जारी रहेगा. शहर में हर कनेक्शन की हर मोहल्ले से जांच होगी. उपभोक्ताओं से अपील की है कि वह नलों में टोटी लगाए और पानी लेने के बाद नल को बंद करें, जिससे अन्य घरों में आपूर्ति पहुच सके. 

ये भी पढ़ें- टायर से भरे मालगाड़ी के एक डिब्बे में लगी भीषण आग, रुकी कई ट्रेनों की रफ्तार

Trending news