Chorasi: राशन डीलर ने किया सरकारी गेंहू का गबन, जांच में खुलासा होने के बाद लाइसेंस निलंबित
Advertisement

Chorasi: राशन डीलर ने किया सरकारी गेंहू का गबन, जांच में खुलासा होने के बाद लाइसेंस निलंबित

Chorasi, Dungarpur News: डूंगरपुर के चौरासी स्थित झोथरी ब्लॉक के चारवाडा में खाद्य सुरक्षा योजना व प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के 648 क्विंटल सरकारी गेंहू के गबन के मामले का खुलासा रसद विभाग की टीम के भौतिक सत्यापन में हुआ है. जिसके बाद राशन डीलर का प्राधिकार पत्र निलंबित कर दिया है. 

कार्रवाई करते रसद  विभाग के अधिकारी

Chorasi, Dungarpur News: डूंगरपुर के चौरासी स्थित झोथरी ब्लॉक के चारवाडा में राशन डीलर के 648 क्विंटल सरकारी गेंहू का गबन करने का मामला सामने आया है. बता दें की खाद्य सुरक्षा योजना व प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के 648 क्विंटल सरकारी गेंहू के गबन के मामले का खुलासा रसद विभाग की टीम के भौतिक सत्यापन में हुआ है. जिसके बाद जिला रसद अधिकारी ने राशन डीलर का प्राधिकार पत्र निलंबित कर दिया है. वहीं चौरासी थाने में डीलर के खिलाफ गबन की रिपोर्ट दी है. 

जिले के जिला रसद अधिकारी विपिन चंद जैन ने बताया कि उन्होंने रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह चौधरी व निरीक्षक बजरंग के साथ कल झोथरी ब्लाक के चारवाडा राशन की दूकान का आकस्मिक निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान रसद विभाग की टीम ने राशन की दूकान में मौजूद गेंहू, चावल, दाल, चीनी के स्टॉक का भौतिक सत्यापन किया. सत्यापन के दौरान मौके पर खाद्य सुरक्षा योजना व प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का 1566.46 किलोग्राम गेंहू स्टोक में मिला जबकि स्टॉक के मुकाबले 64778.04 किलोग्राम गेंहू कम था. 
 
वहीं सत्यापन में 293 किलो दाल भी स्टॉक के मुकाबले कम पाई गई. जिस पर रसद विभाग की टीम ने चारवाडा राशन डीलर कालूराम अहारी से स्टॉक में गेंहू व दाल कम मिलने के सम्बन्ध में पूछताछ की तो राशन डीलर कालूराम अहारी ने उक्त गेंहू व दाल का वितरण पोस मशीन में नेटवर्क नहीं होने से ऑफलाइन करना बताया, जबकि ऑफलाइन के किसी भी प्रकार आदेश विभाग की ओर से नहीं थे और न ही ऑफ लाईन सम्बन्धी कोई रजिस्टर राशन डीलर द्वारा मेंटेन किया गया था. रसद अधिकारी विपिन चंद जैन ने बताया की सरकारी गेंहू व दाल का गबन करने के कारण राशन डीलर कालूराम अहारी का प्राधिकार पत्र निलंबित कर दिया गया है. वही उसके खिलाफ चौरासी थाने में गबन की रिपोर्ट भी दी गई है.

Reporter - Akhilesh Sharma

यह भी पढे़ं- गर्लफ्रेंड के न नहाने से दुखी हुआ बॉयफ्रेंड, बोला- बदबू आती है, 2-2 हफ्तों तक नहीं नहाती

Trending news