शेरनी का हर दांव हो गया फेल, हिरण ने पलट दी बाजी, देखें हमले का रोंगटे खड़े कर देने वाला Video
Advertisement

शेरनी का हर दांव हो गया फेल, हिरण ने पलट दी बाजी, देखें हमले का रोंगटे खड़े कर देने वाला Video

Lioness Attack on Deer: वीडियो देखकर आप ना केवल इस हिरण की तारीफ करेंगे बल्कि असल जिंदगी में भी मुसीबतों से लड़ने के लिए कुछ सबक सीखेंगे. आपने हमेशा ही दुबले पतले हिरण को भारी-भरकम शेर-शेरनी का शिकार बनते हुए देखा होगा लेकिन आज के वीडियो में जो नजारा दिखेगा, वह देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे.

शेरनी का हर दांव हो गया फेल, हिरण ने पलट दी बाजी, देखें हमले का रोंगटे खड़े कर देने वाला Video

Lioness Attack on Deer: शेर कितना खूंखार और खतरनाक जानवर होता है, इसके बारे में तो आप जानते ही होंगे. कहते हैं कि शेर एक बार अगर किसी को अपना शिकार बनाने की ठान ले तो उसे बिना मारे नहीं छोड़ता है. ऐसे में शेर के बराबर ही शेरनी भी ताकतवर मानी जाती है. अक्सर जंगलों में शेर-शेरनी का ही राज चलता है. ये जिस पर चाहते हैं, उसपर हमला कर देते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमें एक हिरण ने खुद को शेरनी से बचाने के लिए जो दमदार दिमाग लगाया है, उसे देखकर आप दंग रह जाएंगे.

कहते हैं कि अगर किसी को मुसीबत आए तो उसे तब तक आशा नहीं छोड़नी चाहिए जब तक के लिए वह खुद को बचाना ले. आज का वीडियो देखकर आप ना केवल इस हिरण की तारीफ करेंगे बल्कि असल जिंदगी में भी मुसीबतों से लड़ने के लिए कुछ सबक सीखेंगे. आपने हमेशा ही दुबले पतले हिरण को भारी-भरकम शेर-शेरनी का शिकार बनते हुए देखा होगा लेकिन आज के वीडियो में जो नजारा दिखेगा, वह देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे.

यह भी पढे़ं- 'खुला है मेरा पिंजरा' गाने पर नाचे दूल्हा-दुल्हन, स्टेप्स देख रिश्तेदारों को आया पसीना

 

वीडियो में किस तरह से एक हिरन ने शेरनी को चकमा दिया है, वह तरकीब देखकर आप उसकी तारीफ करने पर मजबूर हो जाएंगे. वायरल हो रहे इस वीडियो को आईपीएस रुपेश शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं कि एक भारी-भरकम शेरनी पूरी ताकत से हिरण का पीछा कर रही है. शेरनी किसी भी तरह हुरन को दबोचना चाहती है और हिरण बहुत ही तेजी से भाग रहा होता है. आप देख सकते हैं कि किस तरह से शेरनी हिरण को शिकार बनाने के लिए भयंकर ताकत लगा रही है.

हिरण ने पलट दी बाजी 
रोंगटे खड़े कर देने वाले इस वीडियो में ट्विस्ट तब आ जाता है, जब हिरण शेरनी को झटका देकर नीचे गिरा देता है हालांकि शेरनी भी बहुत तेज होती है, वह हार नहीं मानती है तो फिर से भागना शुरू कर देती है और हिरण की गर्दन पर हमला बोल देती है. गले में शेरनी के चिपके होने के बावजूद हिरण एक बार फिर से पूरी ताकत लगाकर अपने गर्दन को झटका देता है और शेरनी झटक कर जमीन में गिर जाती है. जान बचाने के लिए हिरण एक नहीं कई बार शेरनी को झटका देता है और आखिर में भाग ही जाता है.

यह भी पढे़ं- दहेज में दूल्हे राजा ने मांग ली ऐसी चीज, ससुर ने सबके सामने ही चप्पलों से की पिटाई

हिरन की हुई जीत
जान बचाने के लिए इतनी जद्दोजहद करते हिरण को देखकर आप भी सिहर उठेंगे. वीडियो देखकर आप हिरन की तारीफ करने पर मजबूर हो जाएंगे. यह वीडियो नेटिजेंस को खूब पसंद आ रहा है और लोगों का कहना है कि दौर हमेशा वही नहीं रहता है. अन्य यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि भाग्य भी बहादुरों का ही साथ देता है, यह हिरन ने साबित कर दिया है.

यह भी पढे़ं-क्या होगा, अगर महिलाएं खाने लगें शिलाजीत, जानें होश उड़ा देने वाले फायदे

यह भी पढे़ं-रामानंद सागर की पड़पोती साक्षी चोपड़ा ने उर्फी जावेद की दी टक्कर, केवल जाली पहनकर आ गई सामने

यह भी पढे़ं-न घोड़ी-न बैंडबाजा, बाराती भी घर से खाकर आए खाना, राजस्थान में छा गई कोटा की अनोखी शादी

 

Trending news