दनादन सफाई करने के लिए राजस्थानियों ने बनाया 'भल्लालदेव झाड़ू', लोग बोले- मस्त है जुगाड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2303421

दनादन सफाई करने के लिए राजस्थानियों ने बनाया 'भल्लालदेव झाड़ू', लोग बोले- मस्त है जुगाड़

Viral Video: अक्सर अपने बड़े शहरों में देखा होगा कि सड़क की सफाई करने के लिए हाथों से नहीं बल्कि बड़ी-बड़ी मशीनों का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन आज हम आपको जो वीडियो दिखाएंगे, उसमें इस राजस्थानी आदमी ने सड़क पर झाड़ू लगाने के लिए ऐसी मजेदार और जुगाड़ू मशीन बना दी है कि उसे एक की बजाय चार-चार झाड़ू का काम हो रहा है. 

viral video

Viral Video: हमारे देश भारत को जुगाड़ू देश कहा जाता है. यहां पर लोगों के पास अगर पर्याप्त साधन न हों तो भी वह उस काम को पूरा जरूर करते हैं. फिर वह इसके लिए चाहे कितना ही कठिन जुगाड़ हो, उसे लगा ही लेते हैं. वहीं, राजस्थान में ऐसे-ऐसे जुगाड़ू लोग मौजूद हैं कि उनका दिमाग देखकर के अच्छे -अच्छों का सिर चकरा जाता है.

सोशल मीडिया पर देसी जुगाड़ से जुड़े तमाम तरह के वीडियो देखने को मिलते हैं लेकिन आज हम आपको सफाई से जुड़ा एक ऐसा वीडियो दिखाएंगे, जिसे देखने के बाद आप पूरी तरह से सन्न रह जाएंगे. 

खास बात तो यह है कि इस देसी जुगाड़ को किसी इंजीनियर या साइंटिस्ट ने नहीं ईजाद किया है बल्कि एक ऐसे शख्स ने आजाद किया है, जो कि हमारी-आपकी तरह बिल्कुल साधारण है. अक्सर अपने बड़े शहरों में देखा होगा कि सड़क की सफाई करने के लिए हाथों से नहीं बल्कि बड़ी-बड़ी मशीनों का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन आज हम आपको जो वीडियो दिखाएंगे, उसमें इस राजस्थानी आदमी ने सड़क पर झाड़ू लगाने के लिए ऐसी मजेदार और जुगाड़ू मशीन बना दी है कि उसे एक की बजाय चार-चार झाड़ू का काम हो रहा है. 

उससे भी ज्यादा मजेदार तो यह है कि इसमें शख्स झाड़ू को हाथ भी नहीं लग रहा है और पूरे गांव की सफाई के लिए निकल चुका है. इस वीडियो को जिसने भी देखा हुआ, उसकी तारीफ करते नहीं थक रहा है. इस वीडियो को सोशल मीडिया के प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर rajasthani_2.00 नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो को देखने के बाद इस पर तमाम तरह के कॉमेंट्स आ रहे हैं. 

बहुत मजेदार है यह तरीका
वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ने एक गोल चक्कर पर 4 झाड़ुओं को बांध रखा है. उस झाड़ू को ऐसे बांधा हुआ है कि वह जब घूम रही है तो वह पीछे से पूरी सड़क को साफ करते हुए चल रही है. लोगों को देसी जुगाड़ का यह वीडियो खूब पसंद आ रहा है. एक यूजर ने तो मजेदार कमेंट लिख करते हुए लिखा लगता है- भाई ने भल्लालदेव का रथ देख लिया. लोगों का यह देसी जुगाड़ खूब पसंद आ रहा है.

Trending news