Rajasthan Crime: हनुमानगढ़ की दो नाबालिग बहनों के साथ 40 दिन तक हरियाणा में हुआ रेप!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2414936

Rajasthan Crime: हनुमानगढ़ की दो नाबालिग बहनों के साथ 40 दिन तक हरियाणा में हुआ रेप!

Rajasthan Crime: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में स्कूल से लौटते वक्त दो सगी बहने लापता हो गई थी. इस मामले में बताया जा रहा है कि इनके साथ गैंगरेप हुआ है. जानें क्या है पूरा मामला. 

 

Rajasthan Crime

Rajasthan Crime: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया. जिले में स्कूल से लौटते वक्त दो सगी बहने लापता हो गई थी, जिनको पुलिस ने 40 दिन बाद ढूंढ लिया है. इन बच्चियों की उम्र एक 12 और 14 साल है. 

दरअसल, 20 जुलाई को दोनों बहने गांव  नुकेरा से लापता हो गई थी. इसके बाद घरवालों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई. वहीं, पुलिस को अब दोनों बहने हरियाणा के आदमपुर से मिली. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों बहनों का फिलहाल जिला चिकित्सालय में इलाज हो रहा है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां शादी तय करने के लिए की जाती है लड़के वालों की पिटाई!

इस वारदात को लेकर  दलित समाज में भारी गुस्सा है. लोगों का कहना है कि ये पुलिस की लापरवाही है. दलित समाज का कहना है कि बच्चियों के साथ गैंगरेप हुआ है और पुलिस जांच में लापरवाही कर रही है.

दलित समाज ने संगरिया थाना अधिकारी धर्मपाल शेखावत को हटाने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. इसको लेकर दलित समाज के लोग धरना दे रहे हैं. वहीं, इस घटना को लेकर आरएलपी सुप्रीमो और पीसीसी चीफ ने कड़ा रोष व्यक्त करते हुए भजनलाल सरकार से कार्रवाई की मांग की है. 

 

 इस मामले में राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक्स पर लिखा कि हनुमानगढ़ के नुकेरा गांव से नायक समाज की 2 नाबालिग बहनों को किडनैप कर लगभग 40 दिन तक गैंगरेप की खबर से मन पीड़ा और क्रोध से भरा हुआ है. दोनों बच्चियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. भगवान से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना है. सरकार इन बेटियों को न्याय दिलाएं और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करें. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कहर मचाएगी तूफानी बारिश! इन 13 जिलों में येलो अलर्ट जारी

वहीं आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने चीफ मिनिस्टर ऑफिस और राजस्थान पुलिस को एक्स पर टैग करते हुए पोस्ट में लिखा कि हनुमानगढ़ जिले की संगरिया तहसील के नुकेरा गांव में नायक समाज की दो सगी नाबालिग बहनों को घर से उठाकर विभिन्न स्थानों पर उनका सामूहिक दुष्कर्म करने का प्रकरण मानवता को शर्मशार करने वाला है. 

जानकारी के अनुसार, एक बालिका की स्थिति गंभीर है, जिसका उपचार अस्पताल में चल रहा है. इस मामले को लेकर मैंने राजस्थान पुलिस के महानिदेशक व हनुमानगढ़ SP से दूरभाष पर वार्ता करके प्रकरण में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही करने के संदर्भ में बात की है. राजस्थान सरकार को तत्काल प्रभाव से पीड़ित परिवार को समुचित सुरक्षा, पीड़िता का उच्च स्तरीय इलाज व आर्थिक पैकेज सहायता के रूप में देने हेतु त्वरित आवश्यक कदम उठाएं. 

 
बता दें कि दोनों पीड़िता नाबालिग है, जो एक 7वीं और 8वीं कक्षा की छात्रा हैं. दोनों 19 जुलाई को मां के साथ स्कूल गई थी लेकिन मां जब काम से वापस लौटी तो बच्चियां नहीं मिली, जिसके बाद उन्हें खोजा गया और अगले दिन मामला दर्ज किया गया. जो अब पुलिस को 40 दिन बाद मिली हैं. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news