RSMSSB VDO Recruitment 2021 के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, इस तरह से करें Apply
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan983307

RSMSSB VDO Recruitment 2021 के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, इस तरह से करें Apply

RSMSSB ने ग्राम विकास अधिकारी (VDO) के 3896 पदों पर डायरेक्ट भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की है.  

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: RSMSSB (Rajasthan Staff Selection Board ) ने ग्राम विकास अधिकारी (VDO) के 3896 पदों पर डायरेक्ट भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की है.  अभ्यर्थियों द्वारा sso.rajasthan.gov.in की इस साइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता हैं. इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन राज्य के निर्धारित ई-मित्र कियोस्क/जन सुविधा केंद्र के माध्यम से भी कर सकते हैं. अगर आवेदन में किसी भी तरह की असुविधा होती है तो उसके लिए इच्छुक उम्मीदवार ई मित्र हेल्पलाइन नं- 0141-2221424 / 2221425 पर फोन कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर 2021 रखी गई है.

यह भी पढ़े- Rajasthan के इस विभाग में निकली बंपर भर्तियां, ग्रेजुएशन पास कैंडिडेट्स तुरंत करें अप्लाई

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने ट्वीट कर लिखा कि ग्राम विकास अधिकारी के रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती के लिए इस परीक्षा को समान पात्रता परीक्षा (CET) के दायरे से बाहर रखा गया है.

ग्राम विकास अधिकारी भर्ती में रिक्तियों का ब्योरा कुछ इस तरह है कि गैर अनुसूचित क्षेत्र में 3222 पद रिक्त है, ता वहीं अनुसूचित क्षेत्र में 674 पद रिक्त है. कुल मिलाकर 3896 पद रिक्त हैं.

यह भी पढ़े- Jaipur: मंदिरों से लेकर घर-घर हो रही भगवान गणेश की पूजा, ऑनलाइन हुए दर्शन

इन भर्तियों के लिए स्नातक या भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता प्राप्त होनी चाहिए. इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवार को डोएक (DOEACC) से ओ लेवल सर्टिफिकेट या कम्प्यूटर साइंस या कम्प्यूटर अप्लीकेशन में डिप्लोमा धारी होना चाहिए. इसने आयु सीमा 18-40 वर्ष के बीच की रखी गई है.

यह भी पढ़े- Jaipur में दो नगर निगमों में टकराव, ट्रेड लाइसेंस को लेकर है विवाद

इच्छुक उम्मीदवार (Interested candidates)आवेदन चयन होने के बाद जिस भी जिले में अपनी पदस्थापना चाहते हों तो उन जिलों का प्राथमिकता क्रम ऑनलाइन आवेदन पत्र में निर्धारित कॉलम में जरूर भर दें. इच्छुक उम्मीदवार की नियुक्ति अंतिम चयन की मेरिट लिस्ट के मुताबिक आवेदन में भरे गए जिले की प्राथमिकता विकल्प के हिसाब से होगी. 

Trending news