नगर पालिका में रिश्वतखोरों को पकड़ने के लिए बड़ा कदम, EO के नाम पर की जा रही थी वसूली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan993862

नगर पालिका में रिश्वतखोरों को पकड़ने के लिए बड़ा कदम, EO के नाम पर की जा रही थी वसूली

 नगर पालिका में कर्मचारी अधिकारियों द्वारा रिश्वत मांगने के मामले की शिकायत पर अधिशासी अधिकारी ने बड़ा कदम उठाया.

चौमूं नगरपालिका

Chomu: राजधानी जयपुर की चौमूं नगरपालिका पर पिछले कई दिनों से भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं लेकिन इस बार भ्रष्टाचार की शिकायत खुद अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी को भी मिली है. इसीलिए नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी वर्षा चौधरी ने मजबूर होकर नगरपालिका में एक ऐसा फ्लैक्स बनवा कर लगवा दिया है, जिसकी चर्चा अब कर्मचारियों और शहर के लोगों के बीच जमकर हो रही है.

दरअसल, नगर पालिका में कर्मचारी अधिकारियों द्वारा रिश्वत मांगने के मामले की शिकायत अधिशासी अधिकारी को मिली, तो इस मामले को गंभीरता से लिया गया और नगरपालिका की दीवारों पर दो फ्लैक्स लगवा दिए गए. पालिका परिसर में लगे फ्लैक्स पर लिखवाया गया है कि यदि कोई भी कर्मचारी अधिकारी अधिशासी अधिकारी के नाम से किसी काम के एवज में रिश्वत मांगता है तो उसकी शिकायत दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर की जा सकती है.

यह भी पढ़ें-भाजपा नेता अरुण चतुर्वेदी का बड़ा हमला, कहा- मंत्रिमंडल पुनर्गठन को टाल रहे हैं CM Gehlot.

अधिशासी अधिकारी ने खुद का नंबर  9460866685 भी इस फ्लैक्स पर लिखवाया है. अब यह फ्लैक्स लगने के बाद शहर में चर्चा इस बात की शुरू हो गई है कि वाकई में नगर पालिका में किसी भी काम के एवज में रिश्वत ली जा रही थी या फिर कोई अधिशासी अधिकारी के नाम पर उगाही कर रहा था. जिसके कारण मजबूर होकर अधिशासी अधिकारी को यह कदम उठाना पड़ा.

शहर में चर्चा तो इस बात की भी हो रही है कि अवैध निर्माण की आड़ में भी इसी तरह से उगाई हो रही है, इसको लेकर बीजेपी के पार्षद भी नगर पालिका पर आरोप लगा चुके हैं. इतना ही नहीं हाल ही में डेढ़ करोड़ के टेंडर में हुई अनियमितता का मामला एसीबी के पास भी जा पहुंचा है. बीजेपी पार्षद गजेंद्र यादव, बाबूलाल यादव ने एसीबी को टेंडरों में हुए गड़बड़ झाले को लेकर शिकायत की है.

यह भी पढ़ें-राज्य सूचना आयोग के इतिहास में पहली बार लगाई गई लोक अदालत, लोगों को मिला न्याय.

अब यह पोस्टर लगने के बाद यह तो साफ हो गया है कि कहीं ना कहीं नगरपालिका में कुछ तो गड़बड़ है, हालांकि यह जांच का विषय है. पूरे मामले को लेकर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने कहा कि किसी भी तरह की कोई शिकायत होती है तो मेरे नंबर पर शिकायत की जा सकती है.

Trending news