Rajasthan News: BJP ने शुरू की मतगणना की तैयारी, जयपुर में हुई चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2265040

Rajasthan News: BJP ने शुरू की मतगणना की तैयारी, जयपुर में हुई चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक

Jaipur News:  मतगणना के दौरान भाजपा की ओर से पूरी नजर रखी जाएगी. इसको लेकर बीजेपी की ओर से व्यापक तैयारी की जाएगी.जयपुर में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक हुई.

Rajasthan News: BJP ने शुरू की मतगणना की तैयारी, जयपुर में हुई चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक

Jaipur News: लोकसभा चुनाव की 4 जून को होनी वाली मतगणना का सबको इंतजार है. इधर भाजपा ने लोकसभा चुनाव मतगणना को लेकर अपनी तैयारी शुरू भी कर दी है. भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति से जुड़े प्रमुख पदाधिकारियों की रविवार को बैठक हुई. बैठक में चुनावी मतगणना लेकर किए जाने वाले इंतजाम को लेकर व्यापक रूप से चर्चा की गई.

देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. लोकसभा चुनाव के छह चरण खत्म हो चुके हैं और अब एक जून को आखिरी चरण के चुनाव होने हैं. राजस्थान में पहले दो चरणों 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को चुनाव हुए. इसके बाद सभी नेता दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए चले गए. वहां भी लगभग पोलिंग होने के बाद ज्यादातर नेता लौट आए हैं. अब कुछ राज्यों में आखिरी चरण में एक जून को चुनाव होगा. 

चुनाव के बाद चार जून को मतगणना होगी. मतगणना के दौरान भाजपा की ओर से पूरी नजर रखी जाएगी. इसको लेकर बीजेपी की ओर से व्यापक तैयारी की जाएगी. तैयारियों के सिलसिले में भाजपा चुनाव प्रबंधन कमेटी से जुड़े वरिष्ठ नेता ओंकार सिंह लखावत की अध्यक्षता में भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक हुई. बैठक में विधि प्रकोष्ठ के सुरेंद्र सिंह, योगेंद्र सिंह तंवर, सौरभ सारस्वत, मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ, पिंकेश पोरवाल सहित अन्य नेता पदाधिकारी मौजूद थे.

मतगणना पर पल पल की नजर 

लोकसभा चुनाव की मतणगना के दौरान भाजपा प्रदेश कार्यालय से पल पल की नजर रखी जाएगी. इसके लिए प्रदेश कार्यालय पर कंट्रोल रूम बनाया जाएगा. वहीं प्रदेश में सभी 25 लोकसभा सीटों पर होने वाली मतणगना के दौरान प्रत्येक राउंड की गणना के साथ ही उतार चढ़ाव पर निगरानी रखी जाएगी. इसके लिए प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम में सीट वाइज कार्यकर्ता बिठाए जाएंगे जो जिलों में मतगणना स्थल पर लगे कार्यकर्ताओं से हर पल की जानकारी लेते रहेंगे. इस दौरान जहां जरूरत होगी वहां मदद पहुंचाई जाएगी. बैठक में मौजूद पदाधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियों की जानकारी दी गई.

कानूनी जानकारी के साथ ही देंगे ट्रेनिंग 

भाजपा के वरिष्ठ नेता ओंकार सिंह लखावत ने बताया कि जिलों से लेकर प्रदेश कार्यालय तक मतगणना में लगने वाले कार्यकर्ता पदाधिकारी बरसों से यह काम कर रहे हैं, इसका उन्हें खासा अनुभव है. इसके बावजूद मतगणना में लगने वाले कार्यकर्ताओं को पार्टी की ओर से प्रशिक्षण दिया जाएगा. विधि विभाग की टीम के साथ सब बैठकर मतगणना के दौरान याद रखी जाने वाली बारीकियों की जानकारी दी जाएगी ताकि जरूरत पड़ने का कठिनाई का निराकरण किया जा सके.

लखावत का कहना है कि प्रदेश कार्यालय का भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सीधा सम्पर्क और बातचीत है, ऐसे में मतगणना में ज्यादा परेशानी नहीं आने वाली, लेकिन फिर भी तैयारियों को लेकर पदाधिकारियों से चर्चा की गई है ताकि कार्य और बेहतर ढंग से संपन्न किया जा सके.

Trending news