Oxygen की कमी पड़ रही भारी, अस्थमा-न्यूरो मरीजों के लिए Ramlal Sharma ने की खास मांग
Advertisement

Oxygen की कमी पड़ रही भारी, अस्थमा-न्यूरो मरीजों के लिए Ramlal Sharma ने की खास मांग

भाजपा मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा (Ramlal Sharma) ने प्रदेश की सरकार से अस्थमा न्यूरो और एंबुलेंस को सिलेंडर उपलब्ध करवाने के लिए एक विशेष सेल का गठन करने का सुझाव सरकार को दिया है. 

भाजपा मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा.

Chomu: प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) के प्रकोप के चलते चिकित्सा व्यवस्थाएं भी लड़खड़ा गई हैं. अस्पतालों में बेड वेंटिलेटर भी कम पड़ गए हैं तो वही ऑक्सीजन (Oxygen) की किल्लत के चलते ही लोगों की जान जा रही है. 

यह भी पढ़ें- BJP MLA ने सरकार पर किया कटाक्ष, कहा-CM करते हैं गुड गवर्नेंस की बात, लेकिन...

ऐसे में भाजपा मुख्य प्रवक्ता एवं विधायक रामलाल शर्मा (Ramlal Sharma) ने प्रदेश की सरकार से अस्थमा न्यूरो और एंबुलेंस को सिलेंडर उपलब्ध करवाने के लिए एक विशेष सेल का गठन करने का सुझाव सरकार को दिया है. 

यह भी पढ़ें- Chomu: नगर पालिका को बिजली के बिल जमा नहीं करवाना पड़ा महंगा, कटे विद्युत कनेक्शन

उन्होंने कहा कि कोविड में सरकारी संसाधन कम पड़ चुके हैं और अस्पतालों में जगह नहीं है. अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर और आईसीयू कम पड़ रहे हैं और साथ में सरकार ने एक फरमान इस बात का जारी कर दिया कि सिर्फ ऑक्सीजन सप्लाई का काम सिर्फ और सिर्फ अस्पतालों में होगा. क्या सरकार के नुमाइंदों को यह पता नहीं है कि अस्थमा से ग्रसित व्यक्ति भी घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर के आधार पर जीवित है, कई न्यूरो के ऐसे मरीज हैं, जो अस्पतालों के अंदर इलाज पूरा करके अब वह घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर पर निर्भर है. क्या एंबुलेंसों के अंदर भी ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता नहीं है? 

मैं चाहूंगा कि सरकार एक विशेष सेल इस तरीके की गठित करें, जो तरह के रोगों से जो व्यक्ति जूझ रहे हैं, उन्हें भी ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई हो सके. नहीं तो एक की जिंदगी बचाने के चक्कर में दूसरों की जिंदगियों को काल के ग्रास के अंदर भेज देंगे. मैं चाहूंगा कि सरकार संवेदनशीलता का परिचय देते हुए एक मानवीय दृष्टिकोण अपनाने का काम करें.

Reporter- Pradeep Soni

 

Trending news