पूनिया ने गहलोत को लिखा पत्र, CM चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की तारीख बढ़ाने की मांग की

Jaipur News: पूनियां ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि 'मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना' में रजिस्ट्रेशन के लिए निर्धारित तिथि 30 अप्रैल से आगे बढ़ाई जाए जिससे कोई भी जरूरतमंद इस योजना से वंचित नहीं रहे.'

पूनिया ने गहलोत को लिखा पत्र, CM चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की तारीख बढ़ाने की मांग की
पूनिया ने 'सीएम चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना' की तारीख बढ़ाने की मांग की. (फाइल फोटो)

Jaipur: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कोरोना की प्रचंडता को ध्यान में रखते हुए 'मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना' में रजिस्ट्रेशन कराने की निर्धारित तिथि 30 को आगे बढ़ाने की मांग की है. डॉ. पूनिया ने तारीख बढ़ाने के संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को पत्र लिखा है.

डॉ. पूनिया ने पत्र में लिखा है कि प्रदेश में 1 मई से मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना लागू की गई है.  जिसमें प्रदेश के सभी परिवारों को चुने गए निजी एवं सरकारी चिकित्सालयों में 5 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाया जाएगा. मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना तहत लाभान्वित होने के लिए योजना में 30 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन किया जाना अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें-कोरोना जंग में भारत की होगी जीत, मजबूत इच्छाशक्ति से हारेगा कोविड: सतीश पूनिया

 

डॉ. पूनियां ने पत्र में लिखा, 'कोरोना की यह दूसरी लहर अत्यन्त प्रचंड एवं भयावह है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या प्रतिदिन 15 हजार के पार पहुंच रही है. कोरोना की दूसरी लहर के कारण प्रदेशवासियों को अत्यंत पीड़ा एवं कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. कई ई-मित्र संचालक भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, इसलिए ये संभव है कि कई परिवार 30 अप्रैल तक उक्त योजना के तहत रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पाएं.'

डॉ. पूनियां ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि 'मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना' में रजिस्ट्रेशन के लिए निर्धारित तिथि 30 अप्रैल से आगे बढ़ाई जाए जिससे कोई भी जरूरतमंद इस योजना से वंचित नहीं रहे और सही मायने में प्रदेशवासियों को इस योजना का लाभ मिल सके.

ये भी पढ़ें-तीसरे चरण के Corona Vaccination के लिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन, बहुत आसान है ये तरीका