Gold-Silver Rates Today: सोना कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव, चांदी हुई सस्ती, जानें आज के भाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan993657

Gold-Silver Rates Today: सोना कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव, चांदी हुई सस्ती, जानें आज के भाव

जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Committee) की ओर से जारी भावों के अनुसार, सोना कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. 

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jaipur: आज सोना (Gold) कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ जबकि और चांदी (Silver) की कीमतों में गिरावट आई है. अंतराष्ट्रीय बाजार में भी कीमतों में कोई विशेष हलचल आज नहीं रही. 

यूके, यूएसए, आस्ट्रेलिया, जर्मनी, चीन और जापान के बाजारें में भी कीमती धातुओं में आज कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला. आगामी त्यौहारी सीजन के लिए नई खरीद में उछाल के चलते कीमतों में तेजी दिख सकती है.

यह भी पढ़ें- Gold-Silver Rates Today: सोना मंदा, चांदी में उछाल जारी, जानें क्या हैं आज के भाव

जयपुर सर्राफा कमेटी (Jaipur Sarafa Committee) की ओर से जारी भावों के अनुसार, सोना कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. सोना 24 कैरेट 47,450 रुपये प्रति 10 ग्राम रहा. वहीं, सोना जेवराती 45,200 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा. सोना 18 कैरेट 36,700 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. सोना 14 कैरेट 29,000 रुपये प्रति दस ग्राम रहा. जयपुर में आज चांदी रिफाइन 61,800 रुपये प्रति किलो रही. चांदी के दामों में 800 रुपये की कमी आई है. श्राद्व पक्ष के चलते घरेलू खरीददारी फिलहाल कमजोर है, लेकिन कारोबारी नवरात्र की तैयारियों में जुटे हुए हैं. स्टॉक अपडेट करने से लाइट वेट ज्वैलरी की मांग निकली है. 

क्या कहना है कारोबारियों का
संभावित मांग को देखते हुए कारोबारियों का कहना है कि सोना और चांदी कीमतो में आने वाले समय में तेजी नजर आ रही है. दीपावली सीजन की भावी खरीद और एक्सपोर्ट ऑर्डर के चलते चांदी की औद्योगिक मांग में इजाफा संभव है. घरेलू बाजार के साथ निर्यात ऑर्डर भी मिल रहे है, ऐसे में कीमतों में उछाल जारी रह सकता है.

 

Trending news