Jaipur Crime News: बैक का पूर्व कर्मचारी निकला मास्टर माइंड, ATM से लाखों की चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2335182

Jaipur Crime News: बैक का पूर्व कर्मचारी निकला मास्टर माइंड, ATM से लाखों की चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Jaipur Crime News: राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में पुलिस ने एटीएम मशीन में छेड़छाड़ कर लाखों की चोरी करने वाले गिरोह का आखिरकार पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया.

Jaipur Crime News

Jaipur Crime News: राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में एटीएम मशीन में छेड़छाड़ कर पासवर्ड डाल मशीन से 15.19 लाख रुपए की नकदी निकालने वाले गिरोह का आखिरकार पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया. पुलिस ने वारदात का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

दो आरोपियों को गिरफ्तार
मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी जयपुर नॉर्थ राशि डोगरा डूडी ने बताया कि बीती 10 जुलाई को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधन की ओर से मामला दर्ज कराया गया था. रिपोर्ट में बताया गया था कि हीदा की मोरी शाखा में लगे एटीएम से 15 लाख 19 हजार रुपए चुराए गए थे. 

मोरी शाखा में लगे एटीएम 
मामले की जांच में जुटी पुलिस ने 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर संदिग्धों का चिन्हित किया. जांच के दौरान सामने आया कि एटीएम में नकदी डालने वाली कंपनी के पास एटीएम का पासवर्ड रहता है. ये पासवर्ड दो अलग—अलग कर्मचारियों के पास होते है, जो मशीन को खोलकर नकदी डालने का काम करते हैं. 

खोलकर नकदी डालने का काम
कंपनी से इस्तीफा दे चुके पूर्व कर्मचारी रोहिताश कुम्हार ने मोटी रकम मिलने के लालच में अपने साथी रोहिताश सिंह के साथ मिलकर पासवर्ड लगाकर एटीएम से नकदी चोरी की. निजी कंपनी में काम करने वाले रोहिताश से कंपनी छोड़ने से पहले दूसरा पासवर्ड अपने सहकर्मी के मोबाइल से चोरी किया. 

कंपनी की चूक के कारण रोहिताश के इस्तीफा देने के बाद भी एक पासवर्ड को बदला नहीं गया,जिसके चलते वह नकदी निकालने में कामयाब हो गए.वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी अपने घर नकदी लेकर फरार हो गए.पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर नकदी भी बरामद की है. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें:अलवर में फर्जीवाड़ा का बड़ा खेल,जीवित का मृत्यु प्रमाण पत्र बना जमीन पर जमाया कब्जा

Trending news