RPSC: पेपर लीक मामले में BJP युवा मोर्चा ने रैली निकाल शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1502627

RPSC: पेपर लीक मामले में BJP युवा मोर्चा ने रैली निकाल शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका

Jaipur News: सैकंड ग्रेड टीचर भर्ती पेपर लीक मामले में सोमवार को युवाओं का गुस्सा फूटा. बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया. वहीं पेपर लीक रोक पाने में नाकाम रहने पर मंत्री का पुतला भी फूंका. 

RPSC: पेपर लीक मामले में BJP युवा मोर्चा ने रैली निकाल शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका

Jaipur: सैकंड ग्रेड टीचर भर्ती पेपर लीक मामले में सोमवार को युवाओं का गुस्सा फूटा. बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया. वहीं पेपर लीक रोक पाने में नाकाम रहने पर मंत्री का पुतला भी फूंका. मोर्चा पदाधिकारियों का आरोप है कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद एक भी भर्ती परीक्षा ऐसी नहीं हुई जिसमें पेपर लीक नहीं हुआ हो, लेकिन सरकार ने कोई ठोस योजना नहीं बनाई है.

यह भी पढ़ें- चामड़ माता मंदिर के पुजारी की हत्या के दोषी को धौलपुर पुलिस ने मथुरा बस स्टैंड से धरा

बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ता सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर इकट्ठा हुए. इसके बाद मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा और शहर अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह पुरूवंशी के नेतृत्व में रैली के रूप में रवाना हुए. मोर्चा कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए सिविल लाइन फाटक की ओर बढ़े, लेकिन बड़ी संख्या में तैनात पुलिस बल ने मोर्चा कार्यकर्ताओं को रोक लिया. इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जोर अजमाइश भी हुई, लेकिन पुलिस बल ने मोर्चा कार्यकर्ताओं को आगे नहीं बढ़ने दिया.

यह भी पढ़ें-  RPSC: BJP युवा मोर्चा ने सांसद-विधायकों के साथ RPSC का किया घेराव, पुलिस के साथ झड़प

मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने कहा कि गहलोत सरकार में पेपर लीक होना एक परंपरा बन गई है. राजस्थान का आम युवा इस परंपरा का शिकार हो रहा है . यह बहुत दुख का विषय है कि सरकार बनने के बाद ऐसी कोई परीक्षा नहीं हुई होगी जिसमें पेपर लीक नहीं हुआ हो. एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं. पेपर लीक से आक्रोशित युवा मोर्चा के कार्यकर्ता शिक्षा मंत्री के बंगले पर ताला जोड़ने का काम करते हैं तो उन पर बर्बरता पूर्वक लाठियां बरसाई जाती है, उनके हाथ तोड़ दिए जाते हैं. हिमांशु ने कहा कि यह सरकार की तानाशाही है, राजस्थान की जो लाखों युवा हैं उनकी आवाज नहीं दबा सकती.

यह भी पढ़ें- अंगूठा लगवा कर डीलर ने लोगों को नहीं दिया 3 माह से राशन, अधिकारियों ने किया सस्पेंड

मोर्चा अध्यक्ष हिमांशु ने आरोप लगाया कि पेपर लीक सरकार की ओर से प्रायोजित है, सभी मामलों में कांग्रेस के कार्यकर्ता और अग्रिम संगठनों की संलिप्तता है. सरकार अपने कार्यकर्ताओं को बचाने के लिए दोषियों के खिलाफ करवाई नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार कितना ही लाठी चार्ज कर ले , लेकिन राजस्थान के युवाओं पर इसका कोई असर नहीं होने वाला है. युवा मोर्चा सरकार को अब घर का रास्ता दिखाएं दम लेगा.

यह भी पढ़ें- जयपुर में एक लाख कर्मचारी 23 जनवरी को महा आक्रोश रैली निकालकर करेंगे सरकार का विरोध

जिस तरह से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कह रहे हैं कि पेपर लीक हो रहा है तो हम कार्रवाई कर रहे हैं , आरोपियों को गिरफ्तार कर रहे हैं ,जबकि अन्य राज्यों में तो आरोपी गिरफ्तारी नहीं हो रही है. गहलोत सरकार का यह कोई तर्क नहीं है यह कुतर्क है. प्रदेश में जिस तरह से पेपर लीक परंपरा बनाया है तो राजस्थान का युवा कांग्रेस को विदा करने की परंपरा बनाने वाला है .

भाजयुमो जयपुर शहर अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह पुरुवंशी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार युवा विरोधी है. निरन्तर एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे है. आज एक मध्यम वर्गीय और एक गरीब किसान समाज में ऐसे अनेकों वर्ग के लोग है जो अपने बच्चों को पाई-पाई जोड़कर पढ़ाते हैं और ऐसे में कुछ अमानवीय तत्व द्वारा पेपर लीक हो जाना और उसको लेकर सरकार की उदासीनता और ऐसे लोगों का सरकार में बड़े मंत्रियों से सम्पर्क होना दर्शाता है कि यह प्रदेश कांग्रेस सरकार जनता के साथ धोखा कर रही है.

Trending news