झोटवाड़ा: DCP वंदिता राणा ने नवसृजित बिंदायका थाने का किया उद्घाटन, बोलीं- जल्द मिलेगा न्याय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1447051

झोटवाड़ा: DCP वंदिता राणा ने नवसृजित बिंदायका थाने का किया उद्घाटन, बोलीं- जल्द मिलेगा न्याय

Jhotwara, Jaipur news: पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम वंदिता राणा ने विधिवत पूजा-अर्चना कर नवसृजित बिंदायका पुलिस थाने का शुभारंभ किया है. डीसीपी ने थानाधिकारी कक्ष का फीता काटकर उद्घाटन किया है.

झोटवाड़ा: DCP वंदिता राणा ने नवसृजित बिंदायका थाने का किया उद्घाटन, बोलीं- जल्द मिलेगा न्याय

Jhotwara, Jaipur news: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से वित्तीय वर्ष 2022-23 के बजट भाषण में झोटवाड़ा विधानसभा के बिंदायका में संचालित पुलिस चौकी को पुलिस थाना बनाने की घोषणा ने आज साकार रूप ले लिया है. 

इसके साथ ही जयपुर पुलिस आयुक्तालय के पश्चिमी जिले के थानों में एक ओर पुलिस थाने की बढ़ोतरी हुई है. पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम वंदिता राणा ने दोपहर में विधिवत पूजा-अर्चना कर नवसृजित बिंदायका पुलिस थाने का शुभारंभ किया है. डीसीपी ने थानाधिकारी कक्ष का फीता काटकर उद्घाटन किया और नव पदस्थापित थानाधिकारी भूपेंद्र सिंह को कार्यभार ग्रहण कराकर आमजन को बेहतर सुरक्षा एवं न्याय दिलवाने के दिशा-निर्देश दिए है. 

गौरतलब है कि पूर्व में यहां भांकरोटा पुलिस थाने के अधीन पुलिस चौकी संचालित की जा रही थी, जिसके चलते परिवादियों को कई बड़े मामलों में भांकरोटा जाना पड़ता था, जिससे आमजन का समय और धन दोनों अतिरिक्त व्यय होता था और कई बार न्याय मिलने में भी देरी होती थी. कृषि मंत्री और स्थानीय विधायक लाल चंद कटारिया के प्रयास से स्थानीय स्तर पर पुलिस थाना स्थापित होने से आमजन को राहत मिलेगी. 

उद्घाटन समारोह में उपस्थित आमजन को संबोधित करते हुए डीसीपी राणा ने कहा कि नया पुलिस थाना स्थापित होने के आमजन को कई फायदे होंगे. परिवादी को त्वरित न्याय मिलेगा. वहीं कोई अपराध या अन्य घटना कारित होने पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर तत्परता से कार्य कर सकेगी. पुलिस के पास स्टाफ और संसाधनों की भी वृद्धि होगी, जिससे कार्य में तेजी आएगी. 

यह भी पढ़ें - जयपुर की पूर्व महारानी गायत्री देवी की वसीयत पर कोर्ट का बड़ा फैसला, जानें लेटेस्ट अपडेट

इस अवसर पर बगरू एसीपी अनिल शर्मा ने कहा कि बिंदायका में पुलिस थाना स्थापित होने से यहां के स्थानीय लोगों को काफी राहत महसूस होगी. रात्रि गश्त को अब और प्रभावी ढंग के सुदृढ़ किया जा सकेगा. पुलिस की मौजूदगी से अपराधियों और असामाजिक तत्वों में भय व्याप्त होगा. दायरा और संसाधनों की बढ़ोतरी होने से पुलिसकर्मी बेहरत तरीके के आमजन को सुरक्षा मुहैया करवा सकेंगे. 

उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान एसीपी वैशाली नगर आलोक सैनी, एसीपी झोटवाड़ा प्रमोद स्वामी, भांकरोटा थानाधिकारी श्रीमोहन मीणा, कालवाड सीएचओ रविंद्र प्रताप सिंह, सेज थानाधिकारी सतपाल सिंह, बगरू एसएचओ शिवदयाल, स्थानीय थाने के उपनिरीक्षक छगन डांगी, पुलिसकर्मियों सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे. 

इस दौरान डीसीपी वंदिता राणा ने नवसृजित पुलिस थाने की व्यवस्थाओं में सहयोग देने के लिए रीको इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के श्रवणलाल शर्मा, संजय भंसाली, सुभाष मेहरा, समाजसेवी लोकेश पारीक सिरसी, राज किशोर मीणा सिरसी, जितेंद्र कायथवाल, नरोत्तम निठारवाल, शंकर मावलिया, दिनेश चोपड़ा, जगदीश सुथार, रामेश्वर देगड़ा और अन्य भामाशाहों एवं उपस्थित गणमान्य लोगों को धन्यवाद दिया, कार्यक्रम के पश्चात डीसीपी वंदिता राणा संपूर्ण थाने परिसर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की प्रशंसा की है.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

Rajgarh News : पत्नी को दूसरे के साथ बाइक पर जाता देख पति हुआ आगबबूला गोली मारकर ले ली जान

धूलचंद मीणा की थी उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक ब्लास्ट करने की साजिश, वजह जान कर चौंक जाएंगे आप

OMG : दुल्हन ने फेंका दूल्हे का लाया लहंगा, बोली सस्ता है शादी नहीं करूंगी

Trending news