जयपुर के एक और कॉलोनी में हिंदुओं के पलायन के पोस्टर, प्रशासन के फुले हाथ-पांव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1713963

जयपुर के एक और कॉलोनी में हिंदुओं के पलायन के पोस्टर, प्रशासन के फुले हाथ-पांव

नगर निगम हेरिटेज के वार्ड 12 में हिंदूओं के पलायन के पोस्ट पर मामले को लेकर निगम का प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया. नगर निगम हेरिटेज के वार्ड 12 के वासियों ने नगर निगम व स्थानीय पार्षद पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए वार्ड में हिंदुओं के पलायन के पोस्टर चिपका कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया.

जयपुर के एक और कॉलोनी में हिंदुओं के पलायन के पोस्टर, प्रशासन के फुले हाथ-पांव

Jaipur News : नगर निगम हेरिटेज के वार्ड 12 में हिंदूओं के पलायन के पोस्ट पर मामले को लेकर निगम का प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया. नगर निगम हेरिटेज के वार्ड 12 के वासियों ने नगर निगम व स्थानीय पार्षद पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए वार्ड में हिंदुओं के पलायन के पोस्टर चिपका कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. जिससे नगर निगम प्रशासन के हाथ पव फूल गए. आनन-फानन में निगम के अधिकारियों ने मय जाब्ता मौके पर पहुंचे हुए धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ समझाईश की.

टूटी पड़ी सड़क के निर्माण कार्य को जल्द करवाने का आश्वासन दिया. नगर निगम हेरिटेज के अधिशासी अभियंता महेंद्र सिंह ने बताया कि कुछ लोगों के मकान के आगे के रैम्प नहीं तोड़ने तोड़ देने की वजह से सड़क निर्माण में देरी हो गई. लेकिन आज सभी रैम्प को तोड़ दिया गया है और कल से निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि वार्ड 12 के  रोड निर्माण के लिए सभी हिंदुओं की मकान के आगे बने रैम्प तो 2 महीने पहले ही सड़क निर्माण के लिए तोड़ दिए गए. लेकिन समुदाय विशेष के लोगों के घरों के आगे के रैम्प नहीं तोड़े गए. क्योंकि स्थानीय पार्षद भी समुदाय विशेष का है जिसके चलते भेदभाव किया जा रहा है.

इसी वजह से पुरानी सड़क को तोड़कर नया निर्माण करने का कार्य अटका पड़ा है. इससे लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. वही धरना प्रदर्शन को लेकर  कॉलोनी विकास समिति के अध्यक्ष आलोक पारीक ने बताया कि कॉलोनी में एक विवादित बिल्डिंग और जिसको की मस्जिद बनाया जा रहा है. उसको नगर निगम ने भी गलत करार दिया है. इसके बावजूद भी नगर निगम उस पर कार्रवाई नहीं कर रहा. जब तक उस बिल्डिंग पर सख्त कार्यवाही नहीं होगी तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

यह भी पढे़ं- 

दूल्हा-दुल्हन की एक गलती से हुआ कांड, पूरा सोशल मीडिया देख रहा सुहागरात का Video

'खुला है मेरा पिंजरा' गाने पर नाचे दूल्हा-दुल्हन, स्टेप्स देख रिश्तेदारों को आया पसीना

Trending news