Jaipur: महंगाई पर Congress का आर-पार, रैलियों के जरिये केंद्र सरकार पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan944262

Jaipur: महंगाई पर Congress का आर-पार, रैलियों के जरिये केंद्र सरकार पर साधा निशाना

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि यह विरोध दस दिन का है, जब तक केंद सरकार पेट्रोल डीजल कीमतों में कमी नहीं लाती है, तक तक सड़कों पर कांग्रेस कार्यकर्ता संग्राम करता रहेगा. 

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से लेकर शहीद स्मारक तक पैदल मार्च अपना विरोध दर्ज करवाया गया.

Jaipur: महंगाई की मार पर कांग्रेस (Congress) आक्रामक है. राजस्थान कांग्रेस कमेटी (Rajasthan Congress Committee) ने दस दिन पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया. 7 जुलाई से शुरू हुए विरोध प्रदर्शन का विशेष अभियान आज शहीद स्मारक पर समाप्त हुआ. 

यह भी पढे़ं- CM Gehlot के नेतृत्व में केंद्र सरकार के खिलाफ मुखर Rajasthan Congress! धरने बने गवाही

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से लेकर शहीद स्मारक तक पैदल मार्च अपना विरोध दर्ज करवाया. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) की अगुवाई में हुए प्रदर्शन में मंत्री डॉ. बीडी कल्ला (BD Kalla), मुख्य सचेतक महेश जोशी (Mahesh Joshi), प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachriyawas), डॉ. सुभाष गर्ग, विधायक जीआर खटाना, मुरालीलाल मीणा, रफीक खान, गंगादेवी, अमीन कागजी, महापौर हेरिटेज मुनेश गुर्जर, ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस अध्यक्ष रूक्क्षमणि कुमारी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे. 

यह भी पढे़ं- AIPC राजस्थान ने महंगाई के खिलाफ निकाला मार्च, मंत्री Khachriyawas ने दिया बड़ा बयान

राजस्थान कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ हल्लाबोल

  • महंगाई और पेट्रोल डीजल की कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का विरोध अभियान
  • आज 10 दिन चले अभियान का हो हुआ समापन
  • पीसीसी से शहीद स्मारक तक हुआ कांग्रेस का पैदल मार्च
  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में निकला पैदल मार्च
  • सरकार के मंत्री,विधायक, पीसीसी पदाधिकारी और कार्यकर्ता हुए शामिल
  • प्रदर्शन में मंत्री डॉ बीडी कल्ला, मुख्य सचेतक महेश जोशी,
  • प्रताप सिंह खाचरियावास, डॉ सुभाष गर्ग, विधायक जीआर खटाना, मुरालीलाल मीणा, रफीक खान, गंगादेवी,  अमीन कागजी,
  • महापौर हेरिटेज मुनेश गुर्जर, AIPC अध्यक्ष रूक्क्षमणि कुमारी सहित कांग्रेस कार्यकर्ता रहे मौजूद.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने दिया बड़ा बयान
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से शहीद स्मारक तक हुए मंहगाई के खिलाफ पैदल मार्च में कांग्रेस के सभी संगठनों के पदाधिकारी, सरकार के मंत्री, विधायक मौजूद रहे. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने ज़ी मीडिया से खास बातचीत में कहा कि यह प्रदर्शन अभी रूकने वाला नहीं है, केंद्र की सोई हुई सरकार को कांग्रेस जगाकर रहेगी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं महंगाई का जवाब देकर रहेगा. मंत्री डॉ बीडी कल्ला ने कहा कि प्रदेश सरकार जहां वैट में कटौती कर राहत दे चुकी है, केंद्र सरकार केवल टैक्स बढ़ाकर लूटने का काम कर रही है. यह होने नहीं दिया जाएगा.

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र सरकार पर बोला हमला
मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि यह विरोध दस दिन का है, जब तक केंद सरकार पेट्रोल डीजल कीमतों में कमी नहीं लाती है, तक तक सड़कों पर कांग्रेस कार्यकर्ता संग्राम करता रहेगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गैरजिम्मेदाराना नीतियों ने महंगाई को बढ़ाया है. आम आदमी का घर चलाना मुश्किल हो गया है. ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस अध्यक्ष रूक्क्षमणि कुमारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में आम आदमी की रोजी रोटी छिनी हुई है, ऐसे में महंगाई जले पर नमक का काम कर रही है. केंद्र सरकार को हर हाल में महंगाई को कम करने के लिए टैक्स घटाना होगा.

नारों में दिखाई दी वर्चस्व की होड़ 
कांग्रेस के इस पैदल मार्च में महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास के समर्थकों में नारेबाजी का जोश भी देखने को मिला. अपने अपने नेता के समर्थन में लगे नारों में वर्चस्व की होड़ दिखाई दी, जिस पर संगठन के नेताओं ने अपनी नाराजगी भी जाहिर की. पैदल मार्च के समापन के बाद शहीद स्मारक पर सभा का आयोजन हुआ.

 

Trending news